Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अपने बारे में नहीं , कर्नाटक की समस्याओं पर बोलें मोदी : राहुल

तुमकुरु 01 मई (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने बारे में कहने के बजाय कर्नाटक की समस्याओं पर बोलना चाहिए।
श्री गांधी ने यहां तुमकुरु जिले में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए टिप्पणी की। उन्होंने कहा “ आप (श्री मोदी) चुनाव के लिए कर्नाटक में प्रचार करने आते हैं, लेकिन यहां के संबंध में नहीं बोलते हैं। आप अपने बारे में बोलते हैं। आपको इस बात पर भरोसा करना होगा कि आपने पिछले तीन वर्षों में कर्नाटक में क्या किया और आप आगामी पांच सालों में क्या करना चाहते हैं। आप शिक्षा एवं स्वास्थ्य क्षेत्र की बेहतरी के अलावा भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए क्या करेंगे।”
इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को एक जनसभा में कहा था कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने श्री मोदी को गालियां दिये जाने की सूची तैयार की है , लेकिन कर्नाटक के लोगों की समस्याओं पर नहीं। उन्होंने कहा कि श्री मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं जो गाली मिलने पर रोए, जबकि इंदिरा गांधी को गोलियां मिलीं और राजीव गांधी ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। उन्होंने कहा,“...मैंने कई प्रधानमंत्रियों को देखा है, इंदिरा (गांधी) जी, उन्होंने इस देश के लिए गोलियां खाईं। मैंने राजीव गांधी को देखा है, उन्होंने इस देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। मैंने पीवी नरसिम्हा राव और मनमोहन सिंह को देश के लिए कड़ी मेहनत करते देखा है। लेकिन वह (मोदी) पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्हें मैंने देखा है, जो आपके सामने आते हैं और रोते हैं कि उन्हें गालियां दी जा रही हैं।”
गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के 'जहरीले सांप' वाली टिप्पणी की तीखी आलोचना करते हुए श्री मोदी ने शनिवार को कहा कि अब तक कांग्रेस पार्टी ने उनके खिलाफ 91 तरह की गालियां दी हैं।
अशोक
वार्ता
image