Tuesday, Jun 18 2024 | Time 20:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना सरकार गरीब तबके के आवास स्थलों को नियमित करेगी : केसीआर

हैदराबाद 01 मई (वार्ता) तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को स्पष्ट किया कि राज्य सरकार गरीब तबके के मकानों को नियमानुसार नियमित करेगी। उन्हें हैदराबाद और सिकंदराबाद की सीमा में आने वाली नगर पालिकाओं में मकान बनाने का कानूनी अधिकार प्रदान करेगी।
श्री राव ने कहा कि हैदराबाद और सिकंदराबाद शहरों के विधायकों ने उनसे डॉ. बीआर अंबेडकर के तेलंगाना सचिवालय में मुलाकात की और गरीबों के लिए आवास स्थलों के मुद्दे को हल करने का अनुरोध किया।
केसीआर ने घोषणा की कि सरकारी आदेश (जीओ) 58 और 59 के अनुसार नोटरी भूमि के नियमितीकरण की समय सीमा एक महीने और बढ़ा दी गई है।
मुख्यमंत्री ने लोगों से राज्य सरकार द्वारा दिए गए अवसर का उपयोग करने की अपील की। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि वे अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में अपने विधायकों से मिलें और उनके साथ नोटरी, हाउस साइट नियमितीकरण के मुद्दों पर चर्चा करें।
उन्होंने कहा कि सरकार सभी समस्याओं को संकलित कर उनका समाधान करेगी और लोगों को कानूनी अधिकारों के साथ जमीन के पट्टे दिए जाएंगे।
सरकार का मुख्य उद्देश्य गरीबों को आवास आवंटित करना है। केसीआर ने कहा कि इसके लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा और कृषि भूमि संबंधी नोटरी की समस्याओं का भी समाधान किया जाएगा। इस मुद्दे पर जल्द ही कलेक्टर्स सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।
एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि मंत्री सीएच मल्लारेड्डी, विधान परिषद के सदस्य (एमएलसी) शेरी सुभाष रेड्डी, नवीन कुमार, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के विधायक अरीकेपुडी गांधी, मगंती गोपीनाथ, दानम नागेंदर, माधवरम कृष्ण राव, जाजुला सुरेंद्र, अतराम सक्कू ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की।
इस अवसर पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी, मुख्य सचिव शांति कुमारी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव नरसिंह राव, मुख्यमंत्री की सचिव स्मिता सभरवाल, नवीन मित्तल, प्रियंका वर्गीज और अन्य मौजूद थे।
श्रद्धा.संजय
वार्ता
More News
टीपीसीसी ने वायनाड से चुनाव लड़ने के प्रियंका के फैसले की सराहना की

टीपीसीसी ने वायनाड से चुनाव लड़ने के प्रियंका के फैसले की सराहना की

18 Jun 2024 | 7:49 PM

हैदराबाद, 18 जून (वार्ता) तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के वायनाड लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ने के फैसले की मंगलवार को सराहना की।

see more..
ओडिशा में जंगली हाथी ने एक ही परिवार के तीन लोगों को कुचलकर मार डाला

ओडिशा में जंगली हाथी ने एक ही परिवार के तीन लोगों को कुचलकर मार डाला

18 Jun 2024 | 6:12 PM

भुवनेश्वर, 18 जून (वार्ता) ओडिशा में एक जंगली हाथी ने एक परिवार के तीन सदस्यों को कुचल कर मार डाला और कई को घायल कर दिया।

see more..
image