Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मुर्मू ने अपने पैतृक गांव में कौशल प्रशिक्षण हब की आधारशिला रखी

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को ओडिशा के मयूरभंज जिले में अपने पैतृक गांव पहाड़पुर में एल एंड टी कौशल प्रशिक्षण केंद्र की आधारशिला रखी।
इस कार्यक्रम में ओडिशा के राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल ने भाग लिया। लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने क्षेत्र के वंचित युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए निर्माण कौशल में प्रशिक्षण प्रदान करने हेतु पांच एकड़ भूमि पर कौशल प्रशिक्षण हब स्थापित करने के लिए एसएलएस ट्रस्ट के साथ भागीदारी की है।
कौशल प्रशिक्षण हब में एक प्रशासनिक-सह-संस्थान भवन, बहुउद्देशीय हॉल, ई-लर्निंग हॉल, डिजिटल प्रशिक्षण कक्ष, 120-120 लड़कों और लड़कियों के लिए छात्रावास, डाइनिंग हॉल, चिनाई के लिए चार अभ्यास यार्ड, बार बेंडिंग, प्लंबिंग और शामिल होंगे। मचान व्यापार, और पाइप वेल्डिंग का अभ्यास करने के लिए एक कार्यशाला होगी।
एसएलएस ट्रस्ट के साथ किये समझौते के प्रावधानों के अनुसार एलएंडटी पांच साल के लिए कौशल प्रशिक्षण हब की स्थापना और संचालन करेगा और इसके बाद इसे एसएलएस ट्रस्ट द्वारा संचालित किया जाएगा। ट्रस्ट काे सौंपने की प्रक्रिया चौथे वर्ष में शुरू होगी।
हब में प्रशिक्षण कार्यक्रम मेसनरी, बार बेंडिंग, मचान, प्लंबिंग, पाइप वेल्डिंग और डिजिटल कौशल पर केंद्रित होंगे।
एलएंडटी द्वारा अपनी सीएसआर पहल के तहत वित्तपोषित इस परियोजना पर 15 करोड़ रुपये की लागत आयेंगी। इसमें चार साल के परिचालन खर्च भी शामिल हैं।
राम, संतोष
वार्ता
More News
राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

17 Apr 2024 | 10:57 PM

मांड्या, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ कांपने का जिक्र करते हुए चुनावी बांड पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

see more..
image