Friday, Apr 19 2024 | Time 05:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमांग ने ‘श्यामर पीदार’ पर्व पर सुनुवार समुदाय को दी बधाई

गंगटोक 05 मई (वार्ता) सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने शुक्रवार को राज्य के लोगों और विशेष रूप से सुनुवार समुदाय को ‘श्यामर पीदार’ उत्सव की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं।
श्री तमांग ने अपने संदेश में कहा,“ ‘श्यामर पीदार’ जैसे उत्सव भाईचारे, सकारात्मकता और सद्भाव से जुड़े हैं। ये उत्सव हमारे समाज, संस्कृति और परंपरा का अभिन्न अंग हैं।”
उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ऐसे शुभ अवसर पर राज्य के प्रकृति माँ के प्रति अपनी जिम्मेदारी को और सुदृढ़ बनाए रखेंगे और साथ ही प्रतिबद्ध भी रहेंगे।”
मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘श्यामर पीदार’ को ‘उभौली पूजा’ के नाम से भी जाना जाता है। खासतौर पर यह उत्सव सुनुवार समुदाय के सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है, जिसे बहुत जोश और उत्साह के साथ मनाया जाता है। उन्होंने कहा, “यह उत्सवर हमारी कृषि संस्कृति और परंपरा का एक अभिन्न अंग है।”
उल्लेखनीय है कि ‘श्यामर पिदार’ उत्सव सुनुवार समुदाय के लोग माँ प्रकृति का आशीर्वाद लेने और आभार व्यक्त करने के लिए मनाते हैं। इस दौरान मां प्रकृति को स्वास्थ्य, खुशी और कल्याण के स्रोत के रूप में पूजा जाता है।
श्रद्धा.संजय
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image