Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:36 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमांग ने ‘श्यादर पिदर’ पर्व पर सुनुवर समुदाय को दी बधाई

गंगटोक 05 मई (वार्ता) सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने शुक्रवार को राज्य के लोगों और विशेष रूप से सुनुवर समुदाय को ‘श्यादर पिदर’ उत्सव की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।
श्री तमांग ने अपने संदेश में कहा, “श्यादर पिदर जैसे उत्सव भाईचारे, सकारात्मकता और सद्भाव से जुड़े हैं। ये उत्सव हमारे समाज, संस्कृति और परंपरा का अभिन्न अंग हैं।”
उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ऐसे शुभ अवसर पर राज्य के लोग प्रकृति मां के प्रति अपनी जिम्मेदारी और प्रतिबद्धता को अधिक सुदृढ़ बनाएंगे, जिन्हें हम स्वास्थ्य, प्रसन्नता और कल्याण के महानतम स्रोत के रूप में पूजते हैं।”
मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘श्यादर पिदर’ को ‘उभौली पूजा’ के नाम से भी जाना जाता है। यह उत्सव सुनुवर समुदाय के सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है, जिसे बहुत जोश और उत्साह के साथ मनाया जाता है। उन्होंने कहा, “यह उत्सव हमारी कृषि संस्कृति और परंपरा का एक अभिन्न अंग है।”
उल्लेखनीय है कि ‘श्यादर पिदर’ उत्सव सुनुवर समुदाय के लोग प्रकृति का आशीर्वाद लेने और आभार व्यक्त करने के लिए मनाते हैं। इस दौरान प्रकृति को स्वास्थ्य, खुशी और कल्याण के स्रोत के रूप में पूजा जाता है।
श्रद्धा. यामिनी
वार्ता
image