Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:36 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस घोषणापत्र के खिलाफ तेलंगाना में भाजपा ने बजरंग दल के साथ किया प्रदर्शन

हैदराबाद, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक में जारी कांग्रेस घोषणापत्र के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई ने बजरंग दल के साथ मिलकर शुक्रवार को राज्य भर में विरोध-प्रदर्शन किया।
हैदराबाद में भाजपा और बजरंग दल के नेताओं ने गांधी भवन पर हनुमान चालीसा का पाठ कर एक रैली निकालने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया और हिरासत में ले लिया। कुछ प्रदर्शनकारी ‘जय श्री राम’ का नारा लगाते हुए बैरिकेड्स पर चढ़ गए, जिसके बाद पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गयी। पुलिस द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं को रोके जाने को लेकर, निजामाबाद में भाजपा कार्यालय पर तनाव व्याप्त हो गया।
भाजपा नेताओं द्वारा सड़क पर हनुमान चालीसा के पाठ के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष बसव लक्ष्मी नारायण और राज्य कार्यकारी समिति के सदस्य धनपाल सूर्यनारायण सहित 100 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगतियाल जिले में कांग्रेस के सांसद जीवन रेड्डी के घर के बाहर भी प्रदर्शन किया और कांग्रेस घोषणा पत्र से बजरंग दल पर प्रस्तावित प्रतिबंध को हटाने की मांग की। इसके अलावा, उन्होंने कांग्रेस से हिंदुओं से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की भी मांग की।
श्रद्धा, यामिनी
वार्ता
image