Friday, Mar 29 2024 | Time 11:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बैंक व एटीएम में लूट करने वाला नकाबपोश निकला सेना का जवान

नैनीताल 05 मई (वार्ता) उत्तराखंड की अल्मोड़ा पुलिस ने बैंक, पोस्ट आफिस एवं एटीएम में लूट की घटना को अंजाम देने वाले नकाबपोश चोर की गुत्थी को सुलझा लिया है। पुलिस ने भारतीय सेना (बीआरओ) के एक फरार जवान को गिरफ्तार किया है।
अल्मोड़ा पुलिस की ओर से शुक्रवार को इस मामले पर से पर्दा उठाया गया। मिली जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा, रानीखेत व द्वाराहाट क्षेत्र में पुलिस को पिछले कुछ समय से बैंक, पोस्ट आफिस एवं बैंक एटीएम में नकाबपोश चोर द्वारा लूटने का असफल प्रयास करने की शिकायतें मिल रही थी।
इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रचिता जुयाल के नेतृत्व में पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अल्मोड़ा विमल प्रसाद, सीओ रानीखेत टीआर वर्मा के अलावा सीओ आपरेशन ओशिन जोशी की अगुवाई में अलग अलग टीमों का गठन किया गया।
टीमों में अल्मोड़ा, रानीेखेत व द्वाराहाट थाना पुलिस को भी शामिल किया गया। टीम ने सर्वप्रथम बैंकों, पोस्ट आफिस व एटीएम के आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। पुलिस को नकाबपोश के बारे में कुछ तथ्य हाथ लगे।
इसके बाद पुलिस ने चोर पर लगातार नजर बनाये रखी। पुलिस ने आरोपी नवीन सिंह बिष्ट निवासी कोटली, पो0 दौलाघाट, अल्मोड़ा को गुरूवार रात को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से लूट की घटना को अंजाम देने के लिये हथियार व उपकरण भी बरामद हुए हैं।
बताया जा रहा है कि आरोपी की गिरफ्तारी केे दिन भी बैंक को लूटने की योजना बनायी थी। पुलिस ने आरोपी के पास से बरामद फर्जी नंबर प्लेट वाली स्कूटी को भी सील कर दिया है।
आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह भारतीय सेना के बीआरओ में ट्रेड मैन पद पर तैनात है। कुछ महीनों पहले वह अवकाश पर आया और इसके बाद वापस नहीं लौटा। वह कैसिनो का शौकीन है और उसने उसे कर्ज के दल दल में धकेल दिया। कैसिनो खेलने के लिये उसने बैंक से ऋण भी लिया। जब सब रास्ते बंद हो गये तो उसने बैंक व पोस्ट आफिस के साथ ही एटीएम में लूट की घटना को अंजाम देने की योजना बनायी लेकिन असफल रहा।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image