Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एआईआर की जगह आकाशवाणी करने के फैसले पर द्रमुक ने जताया विरोध

चेन्नई 07 मई (वार्ता) द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) ने ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) की जगह हिन्दी शब्द आकाशवाणी का इस्तेमाल किये जाने संबंधी प्रसार भारत के फैसले पर विरोध जताते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से हस्तक्षेप की मांग की है।
द्रमुक संसदीय दल के नेता टीआर बालू ने पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री एम के स्टालिन की इच्छा के अनुरूप श्री ठाकुर से इस संबंध में हस्तक्षेप किये जाने की मांग को लेकर रविवार को पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने प्रसार भारती के अचानक लिये गये इस फैसले को अनुचित करार दिया है।
श्री बालू ने कहा कि तमिलनाडु और अन्य स्थानों पर लोगों ने प्रसार भारती के फैसले का विरोध शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य में कई राजनीतिक दलों ने एआईआर की जगह हिन्दी शब्द आकाशवाणी को थोपे जाने की तीखी निंदा की है।
उन्होंने कहा कि देश के सभी आकाशवाणी स्टेशन पिछले कुछ दिनों से अपने प्रसारणों में केवल ‘आकाशवाणी’ शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा “प्रसार भारती का यह फैसला अनुचित है।
क्षेत्रीय प्रसारण स्टेशन दशकों तक केवल एआईआर नाम का प्रयोग करते आ रहे हैं और तमिलनाडु के रेडियो स्टेशन आकाशवाणी के तमिल नाम ‘वानोली’ का उपयोग कर रहे हैं।
अशोक,आशा
वार्ता
image