Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल की खाड़ी मेें बना हवा का कम दवाब बना: मौसम विभाग

भुवनेश्वर, 08 मई (वार्ता) बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व और उससे सटे दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर सोमवार करीब साढ़े आठ बजे से हवा का कम दबाव बना हुआ है। मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी।
मौसम विभाग ने बताया कि कुछ क्षेत्रों के ऊपर हवा के कम दबाव के तीव्रता से बढ़ने और दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी तथा अंडमान सागर के कुछ इलाकों के ऊपर से चक्रवातीय तूफान आने के आसार हैं। इसके अलावा, 11 मई को चक्रवातीय तूफान के उत्तर-उत्तर पश्चिम और खाड़ी के पूर्व-मध्य की ओर बढ़ने के अऩुमान हैं, फिर यह चक्रवातीय तूफान के धीरे-धीरे बंगलादेश-म्यांमार तट की ओर बढ़ने के आसार हैं।
इसी बीच, मौसम विभाग ने विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) अधिकारी ने यहां कहा कि ओडिशा में अगले दो दिनों में दिन का तापमान 2-3 डिग्री सेल्सियस बढ़ने के आसार हैं।
मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार-पांच दिनों में राज्य के कुछ जिलों में दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहने के अनुमान हैं, जिससे इस क्षेत्र में गर्मी बढ़ सकती है। सरकार ने राज्य के कुछ स्थानों पर गर्म हवा की स्थिति को देखते हुए, दिन में लोगों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी है।
श्रद्धा.श्रवण
वार्ता
More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

23 Apr 2024 | 9:28 PM

ऋषिकेश, 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) चतुर्थ दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

see more..
विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

23 Apr 2024 | 9:21 PM

विशाखापत्तनम, 23 अप्रैल (वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि भाग्य का शहर विशाखापत्तनम, प्रदेश का भाग्य बनेगा और बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

see more..
image