Friday, Apr 19 2024 | Time 18:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ड्रीमर्स में 15 मई से शुरू होंगे एसएसबी के नए बैच

देहरादून 08 मई (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में सैन्य सेवाओं की परीक्षा की तैयारी कराने वाले अग्रणी संस्थान दून डिफेंस ड्रीमर्स प्रा लि में आगामी 15 मई से एसएसबी परीक्षाओं के लिए नियमित बैच शुरू हों रहे है। जिनमें एनडीए की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण स्टूडेंट्स को एसएसबी परीक्षा की तैयारी कराई जायगी।
संस्थान के निदेशक हरिओम चौधरी ने सोमवार को यहां यूनीवार्ता को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उनके संस्थान के डेढ़ सौ से अधिक स्टूडेंट्स ने पिछले वर्ष एसएसबी परीक्षा उत्तीर्ण की, जो अपने आप में एक रिकार्ड है। यह सभी वर्तमान में सेना के विभिन्न अंगों में अधिकारी के रूप में ट्रेनिंग ले रहे हैं।
श्री चौधरी ने बताया कि आगामी 15 मई से उनके संस्थान में एसएसबी सेवाओं की परीक्षा के लिए नए बैच शुरू किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि संस्थान के जिन स्टूडेंट्स ने एनडीए की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण की है, उन्हें संस्थान एसएसबी परीक्षा के लिए निशुल्क प्रशिक्षण प्रदान करेगा। उन्होंने बताया कि उनके संस्थान में सेवानिवृत सैन्य अधिकारियों की लगन, कड़े परिश्रम और समर्पित प्रशिक्षण से युवाओं को देश सेवा के लिए तैयार किया जाता है।
संस्थान निदेशक ने बताया कि उनके संस्थान के पास देश के कोचिंग संस्थानों में सबसे बड़ा जीटीओ ग्राउंड प्रशिक्षण के लिए सभी सुविधाओं सहित उपलब्ध है। साथ ही, एसएसबी बोर्ड में रह चुके आईओ, जीटीओ और साइकोलोजिस्ट की अनुभवी टीम उपलब्ध है। जिनके अनुभव, लगन और संकल्पशीलता से देश के युवाओं और किशोरों को भारतीय सेना के विभिन्न अंगों के माध्यम से राष्ट्र सेवा और सुरक्षा के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है।
सुमिताभ.संजय
वार्ता
image