Friday, Apr 19 2024 | Time 18:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हिरासत में प्रताड़ना: निलंबित एएसपी के खिलाफ एक और मामला दर्ज

चेन्नई 08 मई (वार्ता) तमिलनाडु पुलिस की अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने अंबासमुद्रम में संदिग्धों को कथित तौर पर हिरासत में प्रताड़ित करने के मामले में कल्लिदाइकुरिची पुलिस थाने के निलंबित सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) बलवीर सिंह और उनके अधीनस्थों के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया है।
पुलिस थाने में एक कथित हत्या के प्रयास के मामले में निलंबित सिपाही पर पूछताछ के दौरान संदिग्धों के दांत तोड़ने और उनके गुप्तांग पर वार करने का आरोप लगाया गया था।
सीबी-सीआईडी ने जामिन सिंगमपट्टी के सूर्या की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एएसपी बलवीर सिंह, पूर्व निरीक्षक राजकुमारी और कांस्टेबल रामलिंगम और जोसेफ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की, इन लोगों को मार्च में हिरासत में यातना देने के आरोप के बाद निलंबित किया गया है।
पीड़ित सूर्या ने सोशल मीडिया पर साझा की गई एक वीडियो क्लिप में कल्लिदाइकुरिची पुलिस थाने में उसे हिरासत में दी गई यातना के बारे में बताया गया जिसकी जांच की गयी थी।
एएसपी बलवीर सिंह के खिलाफ दर्ज किया गया यह चौथा मामला है। उस पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराएं लगायी गयी है।
गौरतब है कि सार्वजनिक स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को कथित रूप से क्षतिग्रस्त करने के आरोप में सूर्या का गिरफ्तार किया गया था। उसने आरोप लगाया कि एएसपी सिंह ने कटिंग प्लायर से उसके दांत तोड़े थे।
जांगिड़, उप्रेती
वार्ता
image