Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जोरासांको ठाकुरबाड़ी पहुंचे शाह , टैगोर को किया नमन

कोलकाता 09 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की 162वीं जयंती के अवसर पर मंगलवार को जोरासांको ठाकुरबाड़ी पहुंचे और यहां उनकी प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किये।
विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार भी श्री शाह के साथ रहे।
श्री शाह यहां से लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और बीएसएफ की विभिन्न विकास परियोजनाओं के शिलान्यास समारोह और उद्घाटन में भाग लेने के लिए उत्तर 24 परगना जिले के पेट्रापोल जायेंगे। वह फुल डोम फिल्म "ल्यूमिनरीज ऑफ बंगाल" की रिलीज के लिए साइंस सिटी में एक समारोह में भाग लेंगे और "खोला हवा" की ओर से आयोजित द्वारा रवींद्र जयंती समारोह में भाग लेने के बाद कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।
खोला हवा के अध्यक्ष एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य स्वप्न दासगुप्ता ने कहा कि देश में 'आजादी का अमृत महोत्सव' समारोह के हिस्से के रूप में इस कार्यक्रम को संस्कृति मंत्रालय द्वारा समर्थन दिया जा रहा है। कार्यक्रम में श्री शाह आधुनिक भारतीय विचारों पर टैगोर के प्रभाव पर प्रकाश डालेंगे।
इससे पहले गुरुदेव रवीन्द्र नाथ टैगोर की आज जयंती पर उन्हें नमन करते हुए श्री शाह ने ट्विटर पर लिखा , “गुरुदेव टैगोर को उनकी जयंती पर मेरी श्रद्धांजलि। न्याय और समानता पर उनके विचारों ने भारत की विश्वदृष्टि को आकार दिया, जबकि उनके कालातीत कार्यों ने स्वतंत्रता आंदोलन के लिए बौद्धिक आधार प्रदान किया। वह हमारे लिए एक दूरदर्शी कवि और प्रकाशस्तंभ बने हुए हैं।”
अशोक
वार्ता
image