Saturday, Jul 20 2024 | Time 15:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हाईकोर्ट शिफ्ट होने के मामले पर मुख्य न्यायाधीश की अगुवाई में हुई बैठक

नैनीताल 09 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय के हल्द्वानी शिफ्ट होने का मामला मंगलवार को एक कदम आगे बढ़ गया है। इस मामले को लेकर मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कई अहम बिदुओं पर चर्चा की गयी।
मिली जानकारी के अनुसार लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव एवं नोडल अधिकारी आरके सुधांशु की ओर से अभी तक की प्रगति का ब्योरा पेश किया गया। बैठक में हल्द्वानी के गौलापार में भूमि की उपलब्धता के साथ ही भूमि के हस्तांतरण एवं वन भूमि से पेड़ों के काटे जाने के बदले में दो गुना प्रतिपूरक वनीकरण जैसे मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई।
बैठक में मुख्य न्यायाधीश के अलावा वरिष्ठ न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी, न्यायमूर्ति शरद कुमार शर्मा, न्यायमूर्ति रवीन्द्र मैठाणी, न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा, न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल, न्यायमूर्ति पंकज पुरोहित और न्यायमूर्ति विवेक भारती शर्मा शामिल रहे।
इनके अलावा शासन की ओर से सचिव न्याय नरेन्द्र दत्त, मुख्य वन संरक्षक (सीसीएफ) कुमाऊं पीके पात्रो, पीडब्ल्यूडी के मुखिया दीपक यादव, मुख्य नगर योजनाकार (चीफ टाउन प्लानर) बैठक में मौजूद रहे।
यह भी पता चला है कि बैठक के अंत में मुख्य न्यायाधीश एवं सभी न्यायमूर्ति के समक्ष पूरी योजना का एक विस्तृत प्रेजटेंशन प्रस्तुत किया गया और आगे की कार्य योजना पर चर्चा की गयी।
उच्चस्तरीय बैठक को लेकर मीडिया से दूरी बनायी गयी। बैठक के अंत में भी मीडिया को कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करायी गयी। बैठक में शामिल अधिकारियों ने भी हाईकोर्ट के नाम पर अपने होंठ सील दिये। उन्होंने किसी भी तरह की बातचीत से इनकार कर दिया।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
लोपार तूफान के कारण ओडिशा में और अधिक बारिश के आसार

लोपार तूफान के कारण ओडिशा में और अधिक बारिश के आसार

20 Jul 2024 | 12:12 AM

भुवनेश्वर, 19 जुलाई (वार्ता) उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र शुक्रवार को दक्षिण ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश तट के क्षेत्र में एक दबाव क्षेत्र में बदल गया।

see more..
कानून-प्रवर्तन एजेंसियों के अलावा किसी को प्रवासी श्रमिकों के कागजात की जांच करने का अधिकार नहीं: संगमा

कानून-प्रवर्तन एजेंसियों के अलावा किसी को प्रवासी श्रमिकों के कागजात की जांच करने का अधिकार नहीं: संगमा

20 Jul 2024 | 12:09 AM

शिलांग, 19 जुलाई (वार्ता) मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने शुक्रवार को दोहराया कि कानून-प्रवर्तन एजेंसियों को छोड़कर, राज्य में प्रवासी श्रमिकों के कागजात की जांच करने का अधिकार किसी को नहीं है। हालांकि खासी छात्र संघ (केएसयू) ने कहा कि वह राज्य के बाहर से आए श्रमिकों के दस्तावेजों की जांच जारी रखेगी।

see more..
बीरेन ने लोगों से की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने की अपील

बीरेन ने लोगों से की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने की अपील

19 Jul 2024 | 9:15 PM

इंफाल, 19 जुलाई (वार्ता) मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने लोगों से पिछले कुछ महीनों से हिंसा के कारण प्रभावित हुयी अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने की अपील की है।

see more..
image