Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ईटानगर में बंद से जनजीवन प्रभावित, इंटरनेट सेवाएं बंद

ईटानगर 10 मई (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (एपीपीएससी) के पेपर लीक मामले में कुछ व्यक्तियों और कुछ संगठनों की ओर से 72 घंटे के बंद के कारण बुधवार को ईटानगर कैपिटल कॉम्प्लेक्स में सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा।
इस दौरान दुकानें, बाजार और प्रमुख व्यापारिक प्रतिष्ठान स्वेच्छा से बंद रहे। सभी शिक्षण संस्थान, बैंक और डाकघर बंद रहे। ड्यूटी पर तैनात पुलिस और मजिस्ट्रेटों को छोड़कर सभी प्रकार के वाहन सड़कों से नदारद थे।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि राजधानी क्षेत्र के किसी भी हिस्से से अब तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।
जिला प्रशासन ने निवारक उपायों के तहत राज्य के सिविल सचिवालय और विधानसभा सहित सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस कर्मियों की पर्याप्त तैनाती की है।
बंद को ‘अवैध’ और ‘असंवैधानिक’ घोषित करने के अलावा, ईटानगर कैपिटल कॉम्प्लेक्स, तालो पोटोम के जिला मजिस्ट्रेट ने राजधानी क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की है।
राज्य सरकार ने किसी भी गंभीर कानून व्यवस्था की समस्या को रोकने के लिए राजधानी और पापुम पारे (ग्रामीण) जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है।
इससे पहले पुलिस ने मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम अधिनियम), 2014 के प्रावधानों के तहत एक्टिविस्ट सोल डोडम, ताव पॉल और 12 अन्य को गिरफ्तार किया था।
ईटानगर पुलिस अधीक्षक रोहित राजबीर सिंह ने बताया कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और लोकसेवक से मारपीट करने के आरोप में कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
संजय अशोक
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
तेलंगाना में केंद्र ने विकास के लिए 10 लाख करोड़ किए आवंटित: किशन

तेलंगाना में केंद्र ने विकास के लिए 10 लाख करोड़ किए आवंटित: किशन

18 Apr 2024 | 7:24 PM

हैदराबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पिछले 10 वर्षों में राज्य के विकास के लिए 10 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

see more..
आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा में अगले चार दिनों तक आंधी आने के आसार

आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा में अगले चार दिनों तक आंधी आने के आसार

18 Apr 2024 | 7:19 PM

अमरावती, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में शनिवार, रविवार और सोमवार (20, 21, और 22 अप्रैल) को अलग-अलग स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से बिजली और तेज हवाओं के साथ आंधी आने का अनुमान जताया गया है।

see more..
image