Tuesday, Jun 18 2024 | Time 21:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में राजा ने ली मंत्री पद की शपथ, पांच मंत्रियों का बदला विभाग

चेन्नई 11 मई (वार्ता) तमिलनाडु में मन्नारगुड़ी से तीन बार के विधायक टी. आर. बी. राजा ने गुरुवार को मंत्री पद की शपथ ली और ममुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने पी.टी.आर. पलानिवेल थिएगा राजन से वित्त मंत्रालय को वापस लेने के साथ पांच मंत्रियों के विभाग बदल दिए।
राज्यपाल आर.एन. रवि ने श्री राजा को राजभवन में आयोजित साधारण समारोह में श्री राजा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर अपने सहयोगी मंत्रियों के साथ श्री स्टालिन, विधानसभा अध्यक्ष एम. अप्पावु, मुख्य सचिव वी. इरायअनबु तथा अन्य लोग उपस्थित रहे।
शपथ ग्रहण समारोह के बाद श्री रवि तथा श्री स्टालिन ने नए मंत्री और अन्य लोगों के साथ सामूहिक तस्वीरें खिंचवाई।
वहीं श्री स्टालिन की सिफारिश पर श्री रवि ने डेयरी विकास मंत्री एस.एम नासेर को हटाकर श्री राजा को उनकी जगह नियुक्त करने की रिफारिश की। श्री राजा द्रविण मुन्नेत्र कषगम की संसदीय पार्टी के सदस्य एवं पार्टी के कोषाध्यक्ष टी.आर. बालू के पुत्र हैं।
श्री राजा के समर्थकों ने उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने का जश्न मनाया और उनके पैतृक गांव मन्नारगुडी में पटाखे छोड़े और मिठाइयां बांटी।
इस बीच श्री स्टालिन ने श्री राजन सहित पांच मंत्रियों के विभाग बदल दिए।
राजभवन की ओर से जारी प्रशासकीय सूचना के अनुसार श्री राज को उद्योग विभाग का जिम्मा सौंपा गया था। इससे पहले श्री थंगम थेनारासु उद्योग मंत्री का जिम्मा संभाल रहे थे। उन्हें वित्त मंत्री बनाया गया है।
वहीं, श्री थेनारासु को सूचना मंत्री का अतिरिक्त जिम्मा दिया गया है। इससे पहले श्री एम.पी. सामीनाथन सूचना मंत्री का जिम्मा संभाल रहे थे। अब तक सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री का जिम्मा संभाल रहे श्री थंगराज को डेयर विकास सौंपा गया है।
उल्लेखनीय है कि श्री राजन हाल ही में एक विवाद में घिर गए थे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष के.अन्नामलाई ने श्री राजन की कथित रूप से दो ऑडियो क्लिप जारी की थी, जिसमें उन्होंने द्रमुक के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।
इसके बाद श्री राजन ने एक वीडियो जारी कर बताया कि उनको लेकर जारी किया गया ऑडियो प्रमाणित नहीं है और यह बनावटी है। इसके साथ श्री स्टालिन ने भी श्री राजन के कथित ऑडियो को बनावटी करार दिया था।
आईटी विभाग का जिम्मा मिलने के तुरंत बाद श्री राजन ने नए विभाग को मिलने को लेकर श्री स्टालिन के प्रति आभार व्यक्त किया।
संतोष , सोनिया
जारी वार्ता
More News
जगन रेड्डी ने ईवीएम पर जतायी शंका, टीडीपी ने साधा निशाना

जगन रेड्डी ने ईवीएम पर जतायी शंका, टीडीपी ने साधा निशाना

18 Jun 2024 | 7:52 PM

विजयवाड़ा, 18 जून (वार्ता) आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वाईएसआरसीपी अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) पर संदेह व्यक्त करते हुये मंगलवार को कहा कि सभी उन्नत लोकतंत्र वाले देशों में कागज के मतपत्रों का उपयोग हो रहा है।

see more..
टीपीसीसी ने वायनाड से चुनाव लड़ने के प्रियंका के फैसले की सराहना की

टीपीसीसी ने वायनाड से चुनाव लड़ने के प्रियंका के फैसले की सराहना की

18 Jun 2024 | 7:49 PM

हैदराबाद, 18 जून (वार्ता) तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के वायनाड लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ने के फैसले की मंगलवार को सराहना की।

see more..
image