Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस 110 सीटें मिलने पर भी सरकार नहीं बना सकेगी : तनवीर

बेंगलुरू 12 मई (वार्ता) जनता दल-सेक्युलर (जद-एस) के वरिष्ठ नेता तनवीर अहमद ने कर्नाटक में त्रिशंकु जनादेश की स्थिति में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ संभावित चुनाव बाद गठबंधन का संकेत देते हुए कहा है कि राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 110 सीटें मिलने के बाद भी वह सरकार नहीं बना सकेगी।
कर्नाटक चुनाव में त्रिशंकु जनादेश के एक्जिट पोल के मद्देनजर जद-एस नेता ने यह टिप्पणी की।
श्री अहमद ने एक अंग्रेजी समाचार चैनल के प्राइम टाइम डिस्कशन में कहा, “ मैं दोहराना चाहूंगा कि कोई भी पार्टी , विशेषकर कांग्रेस भी सरकार नहीं बना सकती। मैँ चुनौती देता हूं कि अगर कांग्रेस को 110 सीटें मिलती है तो भी वह सरकार नहीं बना सकेगी।” उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का चुनाव बाद गठबंधन पर फैसला पहले ही लिया जा चुका है और सही समय पर लोगों के सामने इसकी घोषणा की जायेगी।
उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस और भाजपा दोनों दलों ने गठबंधन सरकार बनाने के लिए उनकी पार्टी से संपर्क करने की कोशिश की है क्योंकि अधिकांश एग्जिट पोल में जद-एस के 20-25 सीटें जीतने की भविष्यवाणी की गयी है। उन्होंने कहा कि जद-एस के बिना कोई भी पार्टी बहुमत की सरकार नहीं बना सकती है तथा उनकी पार्टी के पास राष्ट्रीय पार्टियों की तरह संसाधन और साधन नहीं हैं, लेकिन राज्य में अगली सरकार का हिस्सा बनना निश्चित है।
इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा तथा अन्य भाजपा नेताओं ने चुनाव के बाद जद-एस के साथ गठबंधन करने पर यह कहते हुए कोई विचार करने से इनकार किया कि उनकी पार्टी के बहुमत के साथ चुनाव जीतने की उम्मीद है।
अशोक
वार्ता
image