Friday, Apr 19 2024 | Time 16:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रख्यात नजरुल गायिका कल्याणी काजी का निधन , ममता ने जताया शोक

कोलकाता 12 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल की प्रख्यात नजरुल गायिका कल्याणी काजी का शुक्रवार को यहां निधन हो गया।
वह 87 वर्ष की थी। वह काजी नजरुल इस्लाम की बहू थीं। उन्होंने आज सुबह एसएसकेएम अस्पताल में अंतिम सांसें ली।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कल्याणी काजी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।
सुश्री बनर्जी ने अपने शोक संदेश में कहा, “ काजी नजरुल इस्लाम की सबसे छोटी बहू और काजी अनिरुद्ध की पत्नी कल्याणी काजी के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है।उनका आज सुबह कोलकाता में निधन हो गया। वह 87 साल की थीं।”
उन्होंने आगे कहा , “उत्कृष्ट गायक के स्वरबद्ध नजरूल गीत ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। वर्ष 2015 में पश्चिम बंगाल सरकार ने उन्हें 'संगीत महासम्मान' से सम्मानित किया। वह पश्चिम बंगाल काजी नजरूल इस्लाम अकादमी की सलाहकार परिषद की सदस्य रही।”
उन्होंने कहा, “ कल्याणी काजी का निधन संगीत जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहन संवेदनाएं।”
अशोक
वार्ता
More News
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन कराया गया उपलब्ध

मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन कराया गया उपलब्ध

19 Apr 2024 | 4:20 PM

अलीपुरद्वार 18 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार लोकसभा क्षेत्र के बक्सा पहाड़ से मतदान समाचारों के बारे में अपडेट रहने के लिए मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन उपलब्ध कराया है। बक्सा पहाड़ के 36 कम नेटवर्क कवरेज वाले बूथों में से तीन बूथों पर बिल्कुल नेटवर्क नहीं हैं।

see more..
image