Friday, Mar 29 2024 | Time 20:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अरुणाचल में एनएससीएन-केएल के सक्रिय कैडर ने किया आत्मसमर्पण

ईटानगर, 13 मई (वार्ता) नगा विद्रोही समूह नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड-किटोवी-निओपाक (एनएससीएन-केएन) के एक सक्रिय सदस्य ने अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग उपायुक्त कार्यालय में सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।
एनएससीएन-केएन के स्वयंभू राजापियो संकाई अत्राहम लोंगडिंग जिले के कनुबारी में अपने गुट के लिए कर संग्रह करता था। उसने गुरुवार को असम राइफल्स और राज्य पुलिस की एक संयुक्त टीम के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था।
वह मार्च 2020 में एनएससीएन के-वाईए में शामिल हुआ था और उसके बाद अगस्त 2022 में वह एनएससीएन-केएन में शामिल हो गया था।
असम राइफल्स के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने पुलिस के साथ मिलकर अथक प्रयास करते हुए स्वयंभू राजपियो को भूमिगत संगठन छोड़ने और मुख्यधारा में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि उनके आत्मसमर्पण से लोंगडिंग जिले के अन्य निवासी कैडरों को निकट भविष्य में हिंसा का रास्ता छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
स्वयंभू विद्रोही संकाई अत्राहम ने लोंगडिंग उपायुक्त प्रभारी मिर्पे टट्टो से 'आत्मसमर्पण प्रमाण पत्र' स्वीकार करते हुए उसने शांतिपूर्ण जीवन जीने और एक जिम्मेदार नागरिक बनने की शपथ ली।
अधिकारी ने कहा कि कई भटके हुए युवाओं की मुख्यधारा में वापसी और हाल के दिनों में उग्रवाद प्रभावित तिरप, चांगलांग और लोंगडिंग जिलों से कोई नई भर्ती नहीं होना यह निश्चित करता है कि राज्य में छाये काले बादलों में उम्मीद की नयी किरण अभी भी बची हुई है।
उप्रेती अशोक
वार्ता
UNI TD KK
More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

29 Mar 2024 | 8:10 PM

गुवाहाटी, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए छह अप्रैल को असम का दौरा करेंगे।

see more..
image