Friday, Mar 29 2024 | Time 19:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नवीन ने उपचुनाव में विजयी दीपाली को दी बधाई

भुवनेश्वर, 13 मई (वार्ता) बीजू जनता दल (बीजद) सुप्रीमो एवं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य की झारसुगुड़ा विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में शनिवार को विजयी पार्टी उम्मीदवार दीपाली दास को बधाई दी।
चुनाव आयोग की ओर से चुनाव परिणाम घोषित किये जाने के तत्काल बाद श्री पटनायक ने सुश्री दास से संपर्क किया और उन्हें उपचुनाव में जबरदस्त जीत की बधाई दी।
सुश्री दास ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तंकाधर त्रिपाठी को 48 हजार से अधिक मतों के रिकॉर्ड अंतर से हराकर जीत हासिल की है। सुश्री दास को 1,07,003 वोट हासिल हुए, वहीं टांकाधर को 58,384 मत मिले। कांग्रेस उम्मीदवार पूर्व विधायक बीरेन पांडे के पुत्र कांग्रेस उम्मीदवार तरुण पांडे केवल 4,473 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे और उनकी जमानत जब्त हो गयी।
बीजद के पूर्व विधायक एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री नबकिशोर दास का गत 29 जनवरी को निधन होने के कारण झारसुगुड़ा सीट रिक्त थी और यहां उपचुनाव कराये गये। वर्ष 2019 में श्री नबा किशोर दास ने इस सीट से 45,699 मतों के अंतर से जीत हासिल की थी। सुश्री दास ने उपचुनाव में और बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 48,619 मतों के अंतर से सीट जीती थी।
अशोक, उप्रेती
वार्ता
image