Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रत्येक श्रीवारी भक्त तिरुमला की पवित्रता की रक्षा और संरक्षण करेंः रमना

तिरुमला, 13 मई (वार्ता) देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश एन वी रमन ने शनिवार को कहा कि यह प्रत्येक श्रीवारी भक्त की प्रमुख जिम्मेदारी है कि वह वातावरण को स्वच्छ रखकर तिरुमला की पवित्रता की रक्षा और संरक्षण करे।
एलिपिरी में घाट सड़कों पर प्लास्टिक कचरे को हटाने और स्वेच्छा से प्लास्टिक मुक्त कार्यक्रम में भाग लेने के लिए तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) की ओर से चलाए जा रहे ‘सुंदर तिरुमला- शुद्ध तिरुमला’ सामूहिक सफाई कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद न्यायमूर्ति रमन ने प्रत्येक भक्त से कहा, ''अपने घरों में पूजा कक्ष की सफाई की तरह उन्हें पवित्र मंदिर को साफ रखने का प्रयास करना चाहिए और तिरुमला के तीर्थस्थल को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए टीटीडी के प्रयासों में भागीदार बनना चाहिए।''
उन्होंने सभी टीटीडी कर्मचारियों, श्रीवारी सेवाकुलु और सुंदर तिरुमाला-सुधा तिरुमाला कार्यक्रम में शामिल भक्तों की सराहना की।
वहीं इस अवसर पर,टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी ए.वी. धर्मा रेड्डी ने कहा कि सफाई कर्मचारी लगभग 25 दिन पहले बिना नोटिस दिए आंशिक हड़ताल पर चले गए थे, लेकिन टीटीडी ने अन्य पंचायतों और नगर पालिकाओं के कार्यकर्ता तैनात कर यह सुनिश्चित किया था कि तीर्थयात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि टीटीडी कर्मचारियों के अलावा, जिला प्रशासन और पुलिस ने भी तिरुमला में वातावरण को स्वच्छ बनाने के लिए अपनी एकजुटता व्यक्त की है और यह संदेश देने में सफल रहे हैं कि टीम भावना से हम संकट की किसी भी स्थिति पर काबू पा लेंगे।
उन्होंने कहा कि इसी भावना से टीटीडी ने घाट सड़कों और फुटपाथों की सफाई शुरू की है, जिसमें पूर्व सीजेआई, जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने भाग लिया था। उन्होंने कहा कि महीने में हर दूसरे शनिवार को अभियान चलाया जाएगा और कर्मचारियों, भक्तों और श्रीवारी सेवाकुलु को स्वेच्छा से इस सामूहिक सफाई मिशन में भाग लेने और भक्तों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए कहा जाएगा। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील की कि वे तिरुमला में प्लास्टिक की थैलियां और बोतलें न लाएं तथा पहाड़ी शहर के वातावरण को बचाएं।
संतोष, यामिनी
वार्ता
image