Wednesday, Jul 24 2024 | Time 23:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस की जीत भाजपा की सांप्रदायिक राजनीति की हार : आर्य

नैनीताल 13 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता एवं उत्तराखंड विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता यशपाल आर्य ने कर्नाटक विधानसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की हार पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जनता ने सांप्रदायिक राजनीति को नकार दिया है और भाजपा को मुँह तोड़ जबाब दिया है।
जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि भाजपा ने कर्नाटक में नफरत फैलाने का पूरा प्रयास किया। सांप्रदायिक राजनीति के बहाने लोगों को बरगलाने का काम किया परंतु जनता ने सांप्रदायिक राजनीति को नकार दिया और भाजपा को मुंह तोड़ जवाब दिया।
उन्होंने कहा कि कर्नाटक चुनाव परिणाम का संदेश भाजपा की नकारात्मक, सांप्रदायिक, नफ़रत, ध्रुवीकरण, महिला-युवा विरोधी, सामाजिक-बँटवारे की हार और महंगाई, बेरोज़गारी, भ्रष्टाचार व वैमनस्य के ख़िलाफ़ सख़्त जनादेश है। ये लोकतंत्र और सत्य की जीत।
दूसरी ओर ऐतिहासिक जीत पर कुमाऊं में कांग्रेस नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त खुशी का माहौल है। अल्मोड़ा व नैनीताल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से मिष्ठान वितरण किया गया।
नैनीताल में पूर्व सांसद डॉ महेंद्र सिंह पाल व नगर महिला कांग्रेस की अध्यक्षा डॉ भावना भट्ट के नेतृत्व में कांग्रेस जनों द्वारा मिष्ठान वितरण व आतिशबाजी की गई। तत्पश्चात हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनुपम कबड्वाल ने बयान जारी कर कहा कि बजरंगबली व न्याय के देवता शनिदेव के आशीर्वाद से कर्नाटक की जनता ने आज ऐतिहासिक फैसला दिया है।
अल्मोड़ा जनपद मुख्यालय में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से जिलाध्यक्ष भूपेंद्र भोज के नेतृत्व में चौधानपाटा में मिष्ठान वितरण किया गया।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image