Friday, Mar 29 2024 | Time 14:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओड़िशा में चक्रवाती तूफान मोचा लू की स्थिति पैदा करेगा:सीईसी

भुवनेश्वर 13 मई (वार्ता) ओड़िशा में अत्यंत गंभीर चक्रवाती तूफान मोचा से 15 मई से भीषण लू चलने की संभावना है।
शिक्षा के पर्यावरण और जलवायु केंद्र (सीईसी) 'ओ' अनुसंधान (एसओए) ने शनिवार को यह जानकारी दी। यहां जारी सीईसी बुलेटिन में कहा गया है कि राज्य की ओर उत्तर-पश्चिमी हवा के प्रवाह से दिन के तापमान में वृद्धि होगी।
बुलेटिन के अनुसार ओड़िशा में चक्रवाती तूफान के प्रभाव में तटीय जिलों में हवा की गति 35-45 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है तथा रविवार दोपहर से मयूरभंज और बालासोर जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।
सीईसी बुलेटिन ने कहा कि चक्रवाती तूफान शनिवार को पारादीप से लगभग 590 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में बंगाल की खाड़ी पर केंद्रित था, के उत्तर-उत्तर पूर्व दिशा में बंगलादेश की ओर बढ़ने की संभावना है तथा इसके 500 किलोमीटर से अधिक की दूरी पर ओडिशा तट के समानांतर चलने और रविवार दोपहर को बंगलादेश तट को पार करने की उम्मीद है। हवा की गति 200 किमी प्रति घंटे तक पहुंच जाएगी।
जांगिड़.संजय
वार्ता
More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image