Friday, Apr 19 2024 | Time 20:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में आईएएस अधिकारियों के तबादले

चेन्नई 13 मई (वार्ता) तमिलनाडु सरकार ने शनिवार रात भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारियों के तबादले करते हुए वित्त सचिव, एन. मुरुगनंदम को मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के सचिव-1 के रूप में नियुक्त किया।
फेरबदल में कुल 14 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों का फेरबदल प्रशासनिक कारणों से किए गए जिसमें वरिष्ठ अधिकारी और पी. अमुधा को गृह सचिव बनाया गया था, जो इस पद को संभालने वाली चौथी महिला है।
एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री के सचिव-1 टी.उधयचंद्रन को वित्त विभाग के प्रधान सचिव के पद पर नियुक्त किया गया। वित्त सचिव, एन. मुरुगनंदम को मुख्यमंत्री के सचिव-1 के रूप में नियुक्त किया गया।
इसी तरह कुड्डालोर के पूर्व जिला कलेक्टर गनदीप सिंह बेदी को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के सचिव के रूप में नियुक्त किया गया। सहकारिता, खाद्य और उपभोक्ता संरक्षण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव जे राधाकृष्णन श्री बेदी का स्थान लेंगे।
सुश्री अमुधा को गृह, मद्यनिषेध और आबकारी विभाग के प्रमुख सचिव के रूप में नियुक्त किया गया। सुश्री अमुधा उस पद पर आसीन होने वाली चौथी महिला हैं।
इसी तरह स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के वर्तमान सचिव पी. सेंथिल कुमार को परिवहन विभाग के सचिव के पद नियुक्त किया गया है, परिवहन विभाग के अपर मुख्य सचिव के गोपाल नए सतर्कता आयुक्त और प्रशासनिक सुधार आयुक्त होंगे। शिव दास मीणा अपर मुख्य सचिव नगर प्रशासन एवं जल आपूर्ति विभाग अतिरिक्त प्रभार के रूप में इन पदों पर कार्यरत थे।
लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के प्रमुख सचिव के. मणिवासन पर्यटन, संस्कृति और धार्मिक धर्मस्व विभाग के नए प्रधान सचिव होंगे। वह बी चंद्र मोहन का स्थान लेंगे, जिन्हें पीडब्ल्यूडी के प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है।
विज्ञप्ति के अनुसार लोक एवं पुनर्वास विभाग के सचिव डी. जगन्नाथन को सहकारिता, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग का सचिव लगाया गया है। स्कूल शिक्षा आयुक्त के. नन्थाकुमार को मानव संसाधन प्रबंधन (एचआरएम) सचिव बनाया गया है।
श्री मैथिली के. राजेंद्रन, एचआरएम सचिव, भारतीय चिकित्सा और होम्योपैथी के आयुक्त के रूप में एस. गणेश की जगह लेंगे। श्री गणेश को अर्थशास्त्र और सांख्यिकी निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया। योजना एवं विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विक्रम कपूर , अतिरिक्त प्रभार , इस पद पर कार्यरत थे।
जांगिड़.संजय
वार्ता
More News
तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 7:43 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु में शुक्रवार को लोकसभा की 39 सीटों के लिए हो रहे पहले चरण के मतदान में शाम पांच बजे तक कुल 6.23 करोड़ मतदाताओं में से 63.20 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक 53.56 प्रतिशत मतदान

उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक 53.56 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 7:32 PM

देहरादून, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में लोकसभा चुनावों के लिए शाम पांच बजे तक कुल 53.56 फीसदी मतदान हुआ। राज्य के कई स्थानों पर मतदान जारी रहने की भी खबर है।

see more..
image