Friday, Mar 29 2024 | Time 19:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


----

केसीआर ने कहा कि स्वतंत्र भारत में पहले चरण और दूसरे चरण के तेलंगाना आंदोलन और तेलंगाना राज्य की उपलब्धि पर एक वृत्तचित्र भी बनाया जाएगा। एक राज्य के रूप में तेलंगाना द्वारा की गई प्रगति और दो जून 2014 से दो जून 2023 तक शुरू हुए स्वशासन के बारे में समझाने के लिए एक और वृत्तचित्र बनाया जाएगा।
विशेष कल्याण दिवस के साथ-साथ कृषि दिवस, ग्राम एवं शहरी विकास दिवस, राजस्व दिवस, प्रशासनिक सुधारों, पुलिस सुधारों को मनाने के लिए विशेष दिवस, महिला सशक्तीकरण दिवस, उद्योग एवं सूचना प्रौद्योगिकी दिवस, शिक्षा दिवस पर भी विशेष कल्याण दिवस मनाया जाएगा। चिकित्सा और स्वास्थ्य दिवस, कारीगर दिवस (पेशे), हरित दिवस, हथकरघा दिवस, आर्थिक प्रगति, ढांचागत विकास, हर दिन आयोजित किया जाएगा और तेलंगाना राज्य की उपलब्धियों की व्याख्या करेगा।
इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पारंपरिक भोजन उत्सव, खेल, कवि सम्मेलन (कवियों का जमावड़ा), अष्टवधान, लोक और अन्य संगीतकारों की प्रस्तुतियां आयोजित की जाएंगी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को भुवनगिरि किले और प्रसिद्ध रामप्पा सहित मंदिरों जैसे गोलकोंडा किले और अन्य ऐतिहासिक संरचनाओं के सौंदर्यीकरण और रोशनी के निर्देश दिए।
हुसैन सागर के तट पर बड़े पैमाने पर आतिशबाजी का प्रदर्शन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, उन्होंने कहा कि इस अवसर पर सभी विभागों के सरकारी कर्मचारियों, जिन्होंने अपने कर्तव्यों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, को सम्मानित किया जाएगा।
राज्य संस्कृति विभाग के निर्देशन में पांच हजार से अधिक कलाकारों के साथ हैदराबाद में धूमधाम रैली का आयोजन किया जाएगा। केसीआर ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया कि मुख्य सचिव शांति कुमारी की अध्यक्षता वाली उत्सव समिति नियमित बैठकें करेगी और लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप तेलंगाना गठन दिवस के कार्यक्रमों को अंतिम रूप देंगी।
सोनिया,आशा
वार्ता
image