Friday, Apr 19 2024 | Time 23:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बीजू जनता दल की नवनिर्वाचित विधायक दीपाली दास ने ली शपथ

भुवनेश्वर, 15 मई (वार्ता) ओडिशा के झारसुगुडा विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने वाली नवनिर्वाचित बीजू जनता दल (बीजद) विधायक दीपाली दास ने सोमवार को ओडिशा विधानसभा में विधायक पद की शपथ ली।

ओडिशा विधानसभा के उपाध्यक्ष रजनीकांत सिंह ने सुश्री दास को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

ओडिशा के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री नबादास की बेटी सुश्री दास ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी के टंकधर त्रिपाठी को 48,721 मतों के भारी अंतर से हराया और सत्ताधारी पार्टी की सीट को कब्जा बरकरार रखा। गौरतलब है कि स्व़ नबादास की हत्या 29 जनवरी को एक पुलिसवाले ने कर दी थी जिसके कारण उस विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराना पड़ा।
शपथ ग्रहण करने से पहले सुश्री दास ने रविवार को भुवनेश्वर में राज्य मुख्यमंत्री और बीजद प्रमुख नवीन पटनायक से उनके आवास पर मुलाकात की और उनसे आशीर्वाद लिया। वह अपने भाई और मां के साथ विधानसभा पहुंची और राजस्व मंत्री प्रमिला मलिक और पार्टी के अन्य विधायकों की मौजूदगी में शपथ ग्रहण किया।

अभय, सोनिया

वार्ता
More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image