Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अरुणाचल राजभवन ने मनाया गया सिक्किम स्थापना दिवस

ईटानगर, 16 मई (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर राजभवन ने मंगलवार को 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' की भावना के साथ दो पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों के बीच बातचीत और आपसी मेलजोल बढ़ाने के लिए सिक्किम का 48वां स्थापना दिवस मनाया गया।
अरुणाचल प्रदेश में रहने वाले सिक्किम के लोगों के साथ उत्सव में शामिल होते हुए राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) के.टी. परनाइक ने सिक्किम के 48वें स्थापना दिवस पर उन्हें हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं।
श्री परनाइक ने कहा, “मैं आगामी वर्षों में सिक्किम की निरंतर सफलता की कामना करता हूं।” उन्होंने कहा कि सिक्किम ने पिछले वर्षों में पर्यटन, स्वच्छ भारत अभियान और जैविक कृषि तथा बागवानी में अनुकरणीय प्रदर्शन किया है।
अपने सेवाकाल के दौरान सिक्किम में सेवा देने वाले राज्यपाल परनाइक ने कहा कि सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में काफी समानताएं हैं। दोनों राज्य एक प्राचीन प्राकृतिक वातावरण, पर्यटन क्षमता और एक समान प्रकृति के धार्मिक प्रतिष्ठानों को साझा करते हैं।
उन्होंने सिक्किम के भाइयों से अरुणाचली समाज के उत्सव, परंपराओं और रीति-रिवाजों की भावना को आत्मसात करने तथा अरुणाचल प्रदेश की अच्छी यादों को सहेजने का आह्वान किया। उन्होंने उन्हें साहसिक खेलों, ट्रेकिंग और शारीरिक गतिविधियों में भाग लेने की भी सलाह दी। इस अवसर पर सिक्किम के प्रतिभागियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। उन्होंने अरुणाचल प्रदेश में अपने अनुभव भी साझा किए और कहा कि यह राज्य उनका दूसरा घर है।
श्रद्धा, उप्रेती
वार्ता
image