Friday, Sep 29 2023 | Time 19:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में ‘तालिबानीकरण’ शुरू हो गया है : कतील

बेंगलुरु 16 मई (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने मंगलवार को आरोप लगाया कि हाल ही में संपन्न राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की प्रचंड जीत के बाद राज्य में ‘तालिबानीकरण’ शुरू हो गया है।
श्री कटील ने पार्टी कैडर के परिवारों से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, “ ‘तालिबानीकरण’ शुरू हो गया है। चूंकि कांग्रेस ने संरक्षण और प्रोत्साहन दिया है, इसलिए देश विरोधी गतिविधियां बढ़ रही हैं तथा शांति व सद्भाव को नष्ट कर रही हैं। इसलिए, हम मरते दम तक कांग्रेस से कुछ बेहतर की उम्मीद नहीं कर सकते हैं।”
बेंगलुरू ग्रामीण जिले के होसकोटे में एक भाजपा कार्यकर्ता कृष्णप्पा की कथित रूप से हत्या कर दी गई थी, क्योंकि उनकी पत्नी और बेटे ने उनके घर के बाहर पटाखे फोड़ने का विरोध किया था।
कृष्णप्पा की पत्नी और बेटा गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस हमले में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।
श्री कटील ने यह भी आरोप लगाया कि कर्नाटक को ‘मिनी बिहार’ बनाने की कोशिश की जा रही है जहां नफरत की राजनीति फैलाने के लिए जंगलराज स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को घबराना नहीं चाहिए क्योंकि पार्टी मामले को उठाएगी और करारा जवाब देगी। उन्होंने कहा,“हम बेकार नहीं बैठने जा रहे हैं।”
भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि दिल्ली में कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद के लिए लड़ाई शुरू होने के बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ता राज्य में अपनी गुंडागर्दी जारी रखे हुए हैं।
उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद यादगीर, शिवमोगा, भटकल और राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में भी हिंसा की घटनाएं हुईं। उन्होंने पुलिस से आरोपी को गिरफ्तार करने की अपील की है।
गौरतलब है कि 224 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने भाजपा को 135 सीटों पर जीत दिलाई। भाजपा ने 66 सीटें जीतीं और जनतादल (एस) ने 19 सीटों पर जीत हासिल की है।
संजय अशोक
वार्ता
image