Friday, Mar 29 2024 | Time 11:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


वैश्विक कंपनी लिटस टेक्नोलॉजीज़ ने ली श्री साई केबल में प्रमुख हिस्सेदारी

हैदराबाद, 17 मई (वार्ता) प्रमुख वैश्विक प्रौद्योगिकी-संचालित सेवा कंपनी,लिटस टेक्नोलॉजीज होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड, ने बुधवार को घोषणा की कि उसने हाल ही में हैदराबाद स्थित एक प्रमुख क्षेत्रीय मल्टी सर्विस ऑपरेटर (एमएसओ) श्री साई केबल एंड ब्रॉडबैंड प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण कर लिया है ।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह कदम भारतीय बाजार में मजबूत उपस्थिति दर्ज करने के लिए लिटस टेक्नोलॉजीज की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।
श्री साई केबल एंड ब्रॉडबैंड प्राइवेट लिमिटेड की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी प्राप्त करने के बाद, जिसके ग्राहक 10 लाख से ज्यादा हैं, लिटस टेक्नोलॉजीज का उद्देश्य अपनी रणनीतिक विकास योजनाओं के अनुरूप भारत में अपना विस्तार करना है।
तेलंगाना की एक अग्रणी स्वतंत्र मल्टी सर्विस ऑपरेटर्स (एमएसओ) श्री साई केबल का अधिग्रहण करने से आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और केरल में उसके ग्राहकों के साथ-साथ तेलंगाना में लिटस टेक्नोलॉजीज को बहुत बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।
अपने समर्पित नेटवर्क में 40 प्रतिशत से ज्यादा बाजार की हिस्सेदारी के साथ, श्री साई केबल एंड ब्रॉडबैंड प्राइवेट लिमिटेड का 6,500 से ज्यादा स्थानीय केबल ऑपरेटरों का बड़ा नेटवर्क है।

लिटस टेक्नोलॉजीज द्वारा कंपनी में ज्यादा हिस्सेदारी खरीदने के बाद, श्री साई केबल के वर्तमान उपभोक्ताओं को उन्नत प्रौद्योगिकियों का लाभ प्राप्त होगा।

लिटस टेक्नोलॉजीज के सीईओ धर्मेश पांड्या ने श्री साई केबल एंड ब्रॉडबैंड प्राइवेट लिमिटेड के अधिग्रहण पर टिप्पणी करते हुए कहा कि हाल ही में श्री साईं केबल का अधिग्रहण करने के बाद हम न केवल तेलंगाना में अपने उपभोक्ताओं को केबल और इंटरनेट सेवाएं प्रदान कर सकेंगे बल्कि आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और केरल में भी उनके विस्तारित ग्राहकों तक अपनी पहुंच का विस्तार करने में भी सक्षम होंगे। उन्होंने कहा कि हम अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए नई प्रौद्योगिकियों का विकास करेंगे।
उन्होंने कहा कि आईपीटीवी सेवाएं प्रदान करने के लिए भारत हमारा प्राथमिक बाजार है और इस वर्ष ही हम आईपीटीवी और इंटरनेट सेवाएं शुरू कर रहे हैं।
श्री साई केबल एंड ब्रॉडबैंड प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ, श्रीनिवास पल्ले ने कहा कि लिटस टेक्नोलॉजीज के साथ अपनी साझेदारी के साथ हम ग्राहकों की आवश्यकताओं पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे और भारत के बड़े भाग में अपना विस्तार करेंगे। उन्होंने कहा कि हम अपने नेटवर्क में एक बड़ी बाजार हिस्सेदारी प्राप्त करने के लिए अपनी तकनीक को कायम रखने और उसमें सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
वर्तमान समय में, लिटस टेक्नोलॉजीज भारत में एक टेलीकास्ट और मल्टीकास्ट सेवा प्रदान करता है जो अपने खुदरा एवं वाणिज्यिक ग्राहकों को मासिक सदस्यता के आधार पर लिनीयर वीडियो सेवाएं और इंटरनेट सेवाएं प्रदान करता है। इसके उपभोक्ता अधिकांशतः मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, नयी दिल्ली और इलाहाबाद जैसे शहरों में रहते हैं।

अभय, सोनिया

वार्ता
image