Wednesday, May 22 2024 | Time 03:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट शुक्रवार से होगा शुरू, राज्यपाल टी ऑफ कर करेंगे शुभारंभ

नैनीताल, 18 मई (वार्ता) उत्तराखंड की सरोवरनगरी नैनीताल में तीन दिवसीय गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट शुक्रवार (19 मई) से शुरू होगा। इस प्रतियोगिता में देश के 125 गोल्फर प्रतिभाग करेंगे।
नैनीताल स्थित राजभवन गोल्फ कोर्स में आयोजित कर्टेन रेजर कार्यक्रम को संबोधित करते राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृतत) गुरमीत सिंह ने गुरूवार को कहा कि 18वां गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट 19 से 21 मई तक आयोजित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट का उद्देश्य नैनीताल में पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ ही महिला, युवाओं एवं आमजन की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करना है। राजभवन गोल्फ कोर्स का नैसर्गिक सौन्दर्य गोल्फरों की पसंदीदा जगह है।
उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन खेलो इंडिया की मुहिम को आगे बढ़ाती है। खेल शारीरिक विकास के साथ मानसिक विकास में सहायक है। विभिन्न चुनौतियों के कारण विगत तीन वर्षों से गोल्फ टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो सका था।
राज्यपाल ने कहा कि स्कूली बच्चों को भी इस खेल से जोड़ने के प्रयास किये जा रहे हैं। विगत दिनों ही इंटर स्कूल गवर्नर गोल्फ कप का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न स्कूलों ने प्रतिभाग किया, जिसमें छात्राओं का भी अच्छाखासा प्रतिनिधित्व रहा।
उन्होंने विश्वास जताया कि आने वाले वर्षों में उत्तराखण्ड से राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी यहां का प्रतिनिधित्व करेंगे। प्रतियोगिता में छह वर्ष के बच्चे के साथ ही 75 वर्ष तक के सुपर वेटरन प्रतियोगिता का हिस्सा बन रहे हैं।
राजभवन गोल्फ क्लब के कैप्टन कर्नल हरीश शाह ने बताया कि यह प्रतियोगिता विभिन्न वर्गों में आयोजित की जा रही है, जिनमें सुपर वेटरन, वेटरन, जनरल, लेडिज और जूनियर गोल्फर केटेगरी शामिल हैं। राज्यपाल द्वारा टी ऑफ कर खेल का शुभारम्भ किया जायेगा।
इससे पहले आज सुबह महामहिम ने नैनीताल स्थित गुरूद्वारे में मत्था टेका और मां नयना देवी मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश वासियों की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की।
गुरूद्धारा प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा राज्यपाल को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान उनके साथ प्रथम महिला श्रीमती गुरमीत कौर भी उपस्थित रहीं।
रवीन्द्र. उप्रेती
वार्ता
image