Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा के तीन अन्य जिलों में चलेगी मो बस

भुवनेश्वर, 18 मई (वार्ता) ओडिशा सरकार ने गुरुवार को राज्य के तीन अन्य जिलों संबलपुर, झारसुगुडा और गंजम में मो बस का संचालन करने का निर्णय लिया।
राज्य के आवास एवं शहरी विकास विभाग ने एक अधिसूचना जारी कर कहा कि सरकार ने शहरी क्लस्टर क्षेत्रों में राजधानी क्षेत्र शहरी ट्रस्ट (सीआरटी) के संचालन क्षेत्र का विस्तार करने का निर्णय लिया है और मो बस सेवा को संबलपुर-झारसुगुडा, ब्रजराजनगर, बेलपहाड़ और ब्रह्मपुर-गोपालपुर-छत्रपुर-हिंजलिकट-दिगापहांडी क्लस्टर को कवर करने का निर्णय लिया है।
अधिसूचना में कहा गया कि संबलपुर-बरगढ़-झारसुगुडा और ब्रह्मपुर-छत्रपुर-गोपालपुर-हिंजलीकट शहरी क्लस्टर में सिटी बस सेवा प्रदान करने के लिए 2013 में गठित किए गए वेस्टर्न ओडिशा अर्बन ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड (डब्ल्यूओयूटीएसएल) एनं गंजम अर्बन ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (जीयूटीएसएल) को भंग/समाप्त करने का भी निर्णय लिया गया। डब्ल्यूओयूटीएसएल और जीयूटीएसएल प्रबंधन अपनी संपूर्ण चुकता शेयर पूंजी एवं परिसंपत्तियों को सीआरयूटी में स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे।
अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि सीआरयूटी, डब्ल्यूओयूटीएसएल और जीयूटीएसएल को अपनी परिसंपत्तियों का हस्तांतरण करने के बाद एसपीवी को स्वैच्छिक रूप से बंद करने की प्रक्रिया शुरू करेंगे।
अभय अशोक
वार्ता
image