Friday, Jun 14 2024 | Time 15:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक के मंत्री ने सत्ता-साझाकरण फार्मूले से किया इनकार

मैसूर 23 मई (वार्ता) कर्नाटक के मंत्री एम बी पाटिल ने मंगलवार को राज्य में सत्ता-साझाकरण के फॉर्मूले का खंडन किया और कहा कि श्री सिद्दारमैया पांच साल तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे।
श्री पाटिल ने यहां सुत्तूर मठ का दौरा करने के बाद संवाददातओं से कहा “ श्री सिद्दारमैया पूरे पांच साल के लिए मुख्यमंत्री रहेंगे। अगर सत्ता के बंटवारे पर कोई बात होती, तो पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने हमें निश्चित रूप से बताया होता। ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। हमारे एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी कुछ नहीं कहा है।”
अटकलें हैं कि बाद में मुख्यमंत्री पद का आश्वासन मिलने के बाद श्री डीके शिवकुमार ने फिलहाल उपमुख्यमंत्री का पद स्वीकार कर लिया है। ऐसे में श्री पाटिल के इस बयान से राज्य में एक बार फिर कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी होने की पूरी संभावना है।
इससे पहले श्री वेणुगोपाल ने नयी दिल्ली में मीडिया को अपने संबोधन में कर्नाटक में सत्ता-साझाकरण फार्मूले को लेकर अफवाहों को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि केवल कर्नाटक की जनता के साथ सत्ता साझा करना है।
श्री शिवकुमार ने सत्ता-साझाकरण के फार्मूले से इनकार नहीं किया है , लेकिन कहा कि वह कांग्रेस पार्टी के गोपनीय विवरण साझा नहीं कर सकते। उन्होंने यह भी कहा था कि पार्टी उनके मुख्यमंत्री बनने की संभावना पर फैसला लेगी।
अशोक,आशा
वार्ता
More News
येदियुरप्पा के खिलाफ पॉक्सो मामले में बदले की राजनीति कर रही कर्नाटक सरकार : भाजपा

येदियुरप्पा के खिलाफ पॉक्सो मामले में बदले की राजनीति कर रही कर्नाटक सरकार : भाजपा

14 Jun 2024 | 12:55 PM

बेंगलुरु 14 जून (वार्ता) कर्नाटक प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोप लगाया है कि राज्य की कांग्रेस सरकार पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ पॉक्सो मामले में बदले की राजनीति कर रही है।

see more..
image