Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सिंगापुर इन्वेस्टर्स कॉन्क्लेव में तमिलनाडु सरकार ने छह समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए

चेन्नई, 24 मई (वार्ता) तमिलनाडु सरकार और निवेशकों के बीच बुधवार को सिंगापुर में मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन की उपस्थिति में निवेशकों के सम्मेलन में छह समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए।
यहां एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि सिंगापुर इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (एसआईसीसीआई), सिंगापुर इंडिया पार्टनरशिप ऑफिस (एसआईपीओ), सिंगापुर का हाई-पी इंटरनेशनल, 312 करोड़ रुपये की निवेश प्रतिबद्धता के साथ सिंगापुर प्रौद्योगिकी और डिजाइन विश्वविद्यालय (एसयूटीडी) और आईटीई एजुकेशन सर्विसेज ने निवेश प्रोत्साहन के लिए राज्य की नोडल एजेंसी गाइडेंस तमिलनाडु के साथ समझौता किया।
श्री स्टालिन ने कहा, "भारत की अर्थव्यवस्था को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए हमने तमिलनाडु में वर्ष 2030 तक एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य निर्धारित किया है।हम अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं।", उन्होंने सिंगापुर में निवेशकों से तमिलनाडु में बड़े पैमाने पर निवेश करने की अपील की जो तमिलनाडु और सिंगापुर दोनों के लिए पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा।
श्री स्टालिन ने कहा, "मुझे तमिलनाडु के बारे में अधिक व्याख्या करने की आवश्यकता नहीं है। आप तमिलनाडु के बारे में जानते हैं, जैसे हम सिंगापुर के बारे में जानते हैं। तमिलनाडु सरकार विज्ञान और प्रौद्योगिकी, उच्च शिक्षा आदि जैसे कई क्षेत्रों में बड़ी पहल कर रही है। हमें हमारे राज्य के विकास और हमारी अर्थव्यवस्था को बदलने के लिए इसे और बढ़ाना है।''
श्री स्टालिन ने कार्यक्रम में भाग लेने वाले 300 से अधिक प्रतिनिधियों के लिए विश्व स्तरीय प्रतिभा, पर्याप्त बुनियादी ढांचे, भूमि बैंकों और नीति स्थिरता के साथ तमिलनाडु की ताकत को एक पसंदीदा निवेश गंतव्य के रूप में सूचीबद्ध किया।
श्री स्टालिन ने एक ट्वीट में कहा, ''निवेशकों की तमिलनाडु निवेश में अत्यधिक रुचि देखकर बहुत खुशी हुई। मैंने उन्हें 10 और 11 जनवरी 2024 को चेन्नई में तमिलनाडु के ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है।''
एक अन्य ट्वीट में, श्री स्टालिन ने कहा कि मेरे लंबे समय के मित्र और सिंगापुर के परिवहन मंत्री और व्यापार संबंधों के प्रभारी मंत्री एस ईश्वरन से भी मिलकर मुझे खुशी हुई।”
उन्होंने कहा, "आज, मुझे खुशी है कि हमारी चर्चा सार्थक एमओयू में तब्दील हो गई है। मैंने उन्हें चेन्नई में ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट 2024 के लिए निमंत्रण भी दिया है, जिसे उन्होंने विनम्रता से स्वीकार किया है। मैं उनकी मेजबानी करने के लिए उत्सुक हूं।"
समीक्षा,आशा
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image