Friday, Apr 19 2024 | Time 11:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मणिपुर के अधिकांश भागों में कर्फ्यू

इंफाल 25 मई (वार्ता) पश्चिमी इंफाल एवं पूर्वी इंफाल सहित पूरे मणिपुर के ज्यादातर हिस्सों में गुरुवार को दो समुदायों के बीच हिंसा को रोकने के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया।
पुलिस ने कहा कि कुकी के 10 सशस्त्र उग्रवादी थिंगत कुकी गांव की तरफ से आए और पश्चिम इंफाल के चिरिक लोइटाेंग गांव में घुस गए और 83 वर्षीय क्षेत्रीमयुम मनिहार सिंह का अपहरण कर लिया। वे एक फार्म हाउस से कुछ पशु लूट कर ले गए।
इंफाल पश्चिम, के पुलिस अधीक्षक एस. इबोम्चा सिंह के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम, चिरिक लोइटोंग गई और मपाओ खुल्लेन और खोंगनांगपोकपी कोम गांवों के ग्रामीणों की सहायता से अपहृत व्यक्ति को बचाया और सकुशल उनके परिजनों को सौंप दिया।
लिविंगस्टोन ज़िमिक, सेवानिवृत्त पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी), मणिपुर पुलिस के नेतृत्व में मापाओ खुल्लेन के ग्रामीणों ने छह लोगों को बदमाशों द्वारा अगवा किए जाने से बचने में मदद की। सशस्त्र हमलावरों द्वारा भारी गोलीबारी में बुधवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। लोगों ने विशेष रूप से तलहटी के पास घाटी के इलाकों में सशस्त्र हमलावरों से सुरक्षा की मांग की है।
सुरक्षा सलाहकार ने बुधवार को कहा कि इंटरनेट तीन मई से निलंबित है और उन लोगों को सुरक्षा प्रदान करने का आश्वासन दिया, जिन पर सशस्त्र हमलावरों ने हमला किया था। उन्होंने यह भी कहा कि सुरक्षाकर्मी राज्य में हिंसा को रोकने के लिए ऑपरेशन निलंबन (एसओओ) के तहत कुकी उग्रवादियों की गतिविधियों की नियमित निगरानी कर रहे हैं।
इस बीच गुरुवार को एक अलग घटना में मणिपुर पुलिस, 33 असम राइफल्स, 69-सीआरपीएफ/एफ-कॉय की एक संयुक्त टीम सिनम खैथोंग गांव के पास कुछ लोगों द्वारा समस्या पैदा करने की कोशिश करने की सूचना मिलने के बाद पहुंची और विस्फोटकों से भरी हुई एक देशी बंदूक जीआई पाइप थूथन बरामद किया एवं एक अस्थायी बंकर को भी ध्वस्त कर दिया गया।
जांगिड़,आशा
वार्ता
More News
मेघालय में दो लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

मेघालय में दो लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

19 Apr 2024 | 11:19 AM

शिलांग, 19 अप्रैल (वार्ता) मेघालय की दो लोकसभा सीटों के लिए शुक्रवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण ढंग से मतदान शुरू हो गया। एक चुनाव अधिकारी ने यह जानकारी दी।

see more..
image