Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एन. बीरेन सिंह ने लोगों से किया मणिपुर में शांति बनाये रखने का आग्रह

इंफाल, 26 मई (वार्ता) मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने शुक्रवार को लोगों से शांत रहने की अपील की और कहा कि विभिन्न इलाकों में हथियारबंद उग्रवादियों के खिलाफ अभियान चलाया गया है।
श्री सिंह ने मुख्यमंत्री सचिवालय में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि सभी वर्गों के लोगों के साथ शांति वार्ता करने का प्रयास किया जा रहा है और सरकार मणिपुर में मौजूदा स्थिति के मद्देनजर गठित विभिन्न शांति समितियों से मिल रही है।
उन्होंने लोगों से अपील की कि वे हिंसक गतिविधियों से दूर रहें और किसी भी निराधार सूचना अफवाहों पर विश्वास न करें और न ही दूसरों को प्रसारित करें, जिससे विभिन्न समुदायों के बीच तनाव बढ़ने की आशंका हो। उन्होंने सामान्य स्थिति लाने के लिए सरकार के प्रयासों के प्रति जनता का समर्थन मांगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अतिरिक्त सुरक्षा बल, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ), मणिपुर पुलिस, मणिपुर राइफल्स, आईआरबी और वीडीएफ सहित सुरक्षा कर्मियों को 38 संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात किया गया है।
श्री सिंह ने कहा कि सत्तारूढ़ दल के विधायकों की एक टीम ने गुरुवार को गुवाहाटी का दौरा किया और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें मणिपुर की मौजूदा स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने हिंसा भड़काने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की श्री शाह की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा कि श्री शाह राज्य के अपने दौरे के दौरान विभिन्न वर्गों के लोगों से मिलेंगे, जनता से बैठक में भाग लेने की अपील करेंगे ताकि इसका स्थायी समाधान निकाला जा सके।
उन्होंने लोगों से शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने की अपील की ताकि केंद्रीय गृह मंत्री को राज्य की मौजूदा स्थिति से अवगत कराया जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता लोगों को सुरक्षित महसूस कराना है तथा जनता से शांति और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए सरकार के प्रयास में विश्वास रखने का आग्रह करना है।
श्री सिंह ने बताया कि इंफाल के कुकी समुदाय के कुछ क्षेत्रों की सुरक्षा के लिए राज्य बलों के साथ-साथ अर्धसैनिक बलों को भी तैनात किया गया। मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, जो इस समय राज्य के दौरे पर हैं, विभिन्न नागरिक समाज संगठनों के साथ बैठक कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि राज्य मंत्री कांगपोकपी, चुराचांदपुर और मोरेह के स्थानों का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि विभिन्न पुलिस थानों से छीनी गई एक हजार से अधिक बंदूकों में से अब तक लगभग 495 बंदूकें वापस कर दी गई हैं। उन्होंने सुरक्षाकर्मियों द्वारा तलाशी अभियान शुरू करने से पहले इसे वापस करने का आग्रह किया, ताकि कानूनी पचड़ों का सामना करने से बचा जा सके।
श्रद्धा, यामिनी
वार्ता
More News
राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

17 Apr 2024 | 10:57 PM

मांड्या, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ कांपने का जिक्र करते हुए चुनावी बांड पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

see more..
image