Friday, Mar 29 2024 | Time 11:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उदयनिधि फाउंडेशन की 36.3 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति और बैंक खाते में 34.7 लाख रुपये जब्त

चेन्नई, 27 मई (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कल्लल ग्रुप मामले में तमिलनाडु के खेल विकास एवं युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन के मैसर्स उदयनिधि स्टालिन फाउंडेशन की 36.3 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति अस्थायी तौर पर कुर्क कर ली है और बैंक खाते में रखे 34.7 लाख रुपये भी जब्त कर लिए हैं।
श्री उधयनिधि स्टालिन तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम अध्यक्ष एम. के. स्टालिन के पुत्र हैं।
ईडी ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा, “ईडी ने 25 मई को कल्लल ग्रुप मामले में पूरे तमिलनाडु में मैसर्स उदयनिधि स्टालिन फाउंडेशन की 36.3 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति अस्थायी तौर पर कुर्क कर ली और बैंक खाते में रखे 34.7 लाख रुपये भी जब्त कर लिए।”
ईडी ने एक बयान में कहा कि उसने ब्रिटेन स्थित लाइका ग्रुप की एक सहायक कंपनी द्वारा कल्लल ग्रुप और इसके प्रमुख अधिकारी सरवनन पलानियप्पन, विजयकुमारन,
अरविंद राज और विजय अनंत, लक्ष्मी मुथुरमन और प्रीता विजयनाथ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराये जाने के बाद केंद्रीय अपराध शाखा-I, चेन्नई द्वारा विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज की गयी प्राथमिकी के आधार पर जांच शुरू की थी।
ईडी ने बताया कि जांच में पता चला है कि वास्तव में 300 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई है, क्योंकि लाइका समूह ने कल्लल ग्रुप और उसकी संस्थाओं में अन्य निवेश किये थे और ऋण भी दिया था। एजेंसी ने जांच के तहत अभियुक्त तथा शिकायतकर्ता दोनों से जुड़ी कंपनियों और व्यक्तियों के ठिकानों पर तलाशी ली। उनके पास से डिजिटल, दस्तावेजों, संपत्तियों, संदिग्ध नकदी और हवाला लेनदेन के रूप में सबूतों का खुलासा हुआ, जिनकी जांच चल रही है।
यामिनी,आशा
वार्ता
image