Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में बन सकती है त्रिशंकु विधानसभा : नीलकांत गुरुजी

सिरसी (कर्नाटक) 28 मई (वार्ता) कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जबरदस्त जीत की भविष्यवाणी करने वाले प्रसिद्ध ज्योतिषशास्त्री नीलकांत गुरुजी ने अब तेलंगाना में त्रिशंकु विधानसभा का अनुमान व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनने की संभावना जतायी है।
नीलकांत गुरुजी यहां रावेंद्र मठ में आयोजित महायज्ञ के मौके पर ‘यूनीवार्ता’ से कहा कि सितारों की ग्रहदशा के अनुसार आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनावों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलने वाला है और भाजपा के नेतृत्व में गठबंधन सरकार के गठन की संभावना है।
तेलंगाना विधानसभा चुनाव पर नीलकांत गुरुजी ने कहा कि के कविता की कुंडली में एक दोष है, जो मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की चुनावी संभावनाओं पर असर डालेगा। उन्होंने कहा कि सुश्री कविता की कथित रूप से आबकारी नीति को अवैध रूप से संशोधित करने में भूमिका रही जिससे उन्हें तेलंगाना की जनता के आक्रोश का सामना करना पडेगा और इसका फायदा भाजपा को मिलेगा।
उन्होंने कहा, “ केसीआर की भारत राष्ट्र समिति की सीटों की संख्या आगामी तेलंगाना चुनाव में घट जाएगी। इसका परिणाम त्रिशंकु विधानसभा के रूप में होगा, जिससे गठबंधन सरकार का मार्ग प्रशस्त होगा। इस बात की संभावना है कि भाजपा सरकार का नेतृत्व करेगी।”
इससे पहले नीलकांत गुरुजी ने कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी करने वाले मीडिया के बीच कांग्रेस पार्टी की भारी जीत और श्री सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली सरकार के गठन की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि कि राज्य के नये मुख्यमंत्री के मसले पर 18 मई तक भ्रम की स्थिति रहेगी।
कर्नाटक में श्री सिद्दारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की स्थिरता के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “ मैं आगामी सात नवंबर के बाद भविष्यवाणी कर सकूंगा , जब सितारे अपनी स्थिति बदलेंगे।”
अशोक,आशा
वार्ता
image