Friday, Mar 29 2024 | Time 21:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय की स्थापना होगी

भुवनेश्वर, 29 मई (वार्ता) ओडिशा सरकार ने 'ओडिशा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय' की स्थापना करने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दी है।
राज्य के मुख्य सचिव पी के जेना ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित विश्वविद्यालय, चिकित्सा एवं संबद्ध स्वास्थ्य शिक्षा एवं अनुसंधान के क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने में सहायता प्रदान करेगा।
राज्य सरकार के प्रधान सचिव की अध्यक्षता में वित्त विभाग की व्यय वित्त समिति ने 2022-23 से लेकर 2026-27 तक पांच वर्षों के लिए इसका कार्यान्वयन के लिए 330.17 करोड़ रुपये राशि के कुल परिव्यय वाली योजना से अवगत कराया।
राज्य में 200 से ज्यादा अंतर-स्नातक एवं स्नातकोत्तर शैक्षिक संस्थान अपने-अपने मूल संबद्ध विश्वविद्यालयों के अंतर्गत छात्रओं को डिग्री या डिप्लोमा पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं, लेकिन उनके पास विशेष रूप से स्वास्थ्य विज्ञान के क्षेत्र में अध्ययन की कोई विशेष शाखा नहीं है। स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय की स्थापना होने से राज्य में प्रगतिशील शैक्षिक उद्देश्यों की प्राप्ति की जा सकेगी।
अभय अशोक
वार्ता
More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

29 Mar 2024 | 8:10 PM

गुवाहाटी, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए छह अप्रैल को असम का दौरा करेंगे।

see more..
image