Friday, Jun 21 2024 | Time 12:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राज्यपाल सिंह ने पत्रकारिता दिवस पर दी बधाई एवं शुभकामनाएं

नैनीताल 29 मई (वार्ता) उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (से0 नि0) गुरमीत सिंह ने हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर सभी मीडिया प्रतिनिधियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।
नैनीताल राजभवन से जारी संदेश में उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ के रूप में पत्रकारिता देश की सामाजिक, राजनीतिक, आर्थिक, सांस्कृतिक आदि विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।
स्वतंत्रता आन्दोलन में भी हिन्दी पत्रकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। राज्यपाल ने कहा कि पत्रकार सैनिकों की तरह राष्ट्र के सच्चे प्रहरी होते हैं। समाज के अंदर फैली कुरीतियों के प्रति आम जनमानस को जागरूक कर पत्रकार राष्ट्र निर्माण में अपना अहम योगदान देते हैं।
उन्होंने पत्रकारिता दिवस पर देश एवं प्रदेश के पत्रकारों को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने कामना की कि पत्रकार और पत्रकारिता प्रदेश के विकास में सहायक होगी।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
पोलावरम परियोजना भ्रष्टाचार पर श्वेत पत्र जारी करेंगे: आंध्र मंत्री

पोलावरम परियोजना भ्रष्टाचार पर श्वेत पत्र जारी करेंगे: आंध्र मंत्री

20 Jun 2024 | 11:23 PM

विजयवाड़ा, 20 जून (वार्ता) आंध्र प्रदेश के जल संसाधन विकास मंत्री निम्माला रामानायडू ने गुरुवार को कहा कि पूर्ववर्ती वाईएसआरसीपी के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान पोलावरम-परियोजना निर्माण से संबंधित “भ्रष्टाचार” पर एक 'श्वेत पत्र' जारी किया जाएगा।

see more..
केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र ने किया उत्तराखंड में वनाग्नि प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र ने किया उत्तराखंड में वनाग्नि प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

20 Jun 2024 | 10:23 PM

देहरादून, 20 जून (वार्ता)। केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव गुरुवार को दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर देहरादून पहुंचे। यहां से वह राज्य के वन मंत्री सुबोध उनियाल के साथ टिहरी और नरेंद्र नगर वन क्षेत्रों के वनाग्नि प्रभावित क्षेत्रों में गए और स्थिति का जायजा लिया। साथ ही, उन्होंने विभाग की तैयारियों का भी जायज़ा लिया।

see more..
भाजपा, कांग्रेस सिंगरेनी का निजीकरण करने की कर रही है साजिश  : बीआरएस

भाजपा, कांग्रेस सिंगरेनी का निजीकरण करने की कर रही है साजिश : बीआरएस

20 Jun 2024 | 10:17 PM

हैदराबाद, 20 जून (वार्ता) भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामा राव (केटीआर) ने गुरुवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और कांग्रेस संचालित तेलंगाना राज्य सरकार पर सीधे सिंगरेनी को आवंटन करने के बजाय कोयला खदानों के नीलामी का विकल्प चुनकर सिंगरेनी को “कमजोर” करने का आरोप लगाया।

see more..
image