Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड की जनता को साक्षर करने पहुंचे श्रीराम कालेज ऑफ कॉमर्स के छात्र

देहरादून 03 मई (वार्ता) श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी), दिल्ली की वित्तीय साक्षरता इकाई ‘वित्तशाला’ के छात्र-छात्राओं ने शनिवार को अपने वित्तीय साक्षरता प्रोजेक्ट के तहत उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार से शिष्टाचार भेंट की। छात्र, छात्राओं का यह दल राज्य के लोगों को वित्तीय मामलों के प्रति साक्षर करने पहुंचा है।
श्री कुमार ने पुलिस मुख्यालय में कॉलेज द्वारा आयोजित प्रोजेक्ट वित्तीय साक्षरता की विधिवत शुरूआत करते हुए कहा कि वित्तीय साक्षरता के साथ ही वित्तीय सुरक्षा भी महत्वपूर्ण है। उन्होनें कहा कि डिजिटल माध्यम से होने वाले वित्तीय लेनदेन के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से अपील की कि वे ग्रामीण क्षेत्रों मे प्रोजेक्ट वित्तीय साक्षरता के दौरान, साइबर सुरक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण बिंदुओं पर भी लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करें।
प्रोजेक्ट लीडर आयुष द्विवेदी ने बताया कि एसआरसीसी कॉलेज द्वारा प्रतिवर्ष उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों में वित्तीय साक्षरता अभियान के तहत जागरूकता के कार्यक्रम किए जाते हैं। जिसमें आम लोगों को बजटिंग, सेविंग एवं टैक्सेशन के बारे में जानकारी दी जाती है। इसी क्रम में, शनिवार से आठ जून तक उत्तरकाशी के बड़कोट एवं नौगांव क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक एवं व्यक्तिगत साक्षात्कार के माध्यम से आम जनों को वित्तीय साक्षरता के बारे में जागरूक किया जायेगा।
इस दौरान, कालेज के एसोसिएट प्रोफेसर अश्विनी कुमार व असिस्टेंट प्रोफेसर शैफाली भी मौजूद थे।
सुमिताभ.संजय
वार्ता
image