Saturday, Mar 2 2024 | Time 09:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


‘फिलिस्तीन के समर्थन में माकपा की रैली में शामिल नहीं होगी आईयूएमएल’

कोझिकोड, 04 नवंबर (वार्ता) इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के राष्ट्रीय महासचिव पी के कुन्हालीकुट्टी ने शनिवार को कहा कि पार्टी 11 नवंबर को केरल के कोझिकोड में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की ओर से फिलिस्तीन के समर्थक आयोजित की जाने वाली रैली में भाग नहीं लेगी।
श्री कुन्हालीकुट्टी यहां आईयूएमएल जिला कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “आईयूएमएल फिलिस्तीन एकजुटता रैली के लिए संयुक्त संघर्ष हेतु विपक्षी दलों को शामिल करने के माकपा के निमंत्रण का स्वागत करती है।”
उन्होंने कहा कि पार्टी माकपा द्वारा आयोजित फिलिस्तीन एकजुटता रैली को अपना समर्थन देती है, लेकिन आज विशेष बैठक के बाद उसने फैसला किया है कि आईयूएमएल रैली में हिस्सा नहीं लेगी, क्योंकि पार्टी केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) की सहयोगी है।
आईयूएमएल के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि पार्टी ने इजरायल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध की शुरुआत के बाद से फिलिस्तीन का समर्थन करने के लिए लगातार रुख अपनाया है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को फिलिस्तीनी लोगों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए, जैसे सरकार ने कलामासेरी विस्फोट मामले में बुलाई थी। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष के सुधाकरन ने आईयूएमएल नेताओं से संपर्क किया और उन्हें माकपा द्वारा आयोजित रैली से दूर रहने के लिए कहा।
इस बीच मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन सरोवरम व्यापार केंद्र में एकजुटता रैली का उद्घाटन करेंगे और विभिन्न धार्मिक और सामाजिक-सांस्कृतिक नेता इसमें भाग लेंगे। उल्लेखनीय है कि आईयूएमएल ने कोझिकोड में 26 अक्टूबर को ‘फिलिस्तीन बचाओ, मानवता बचाओ’ के नारे के साथ एक विशाल रैली का आयोजन किया था।
संतोष.संजय
वार्ता
image