Friday, Mar 1 2024 | Time 14:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भट्ट का आह्वान, घर के मंदिरों मे जले प्राण प्रतिष्ठा तक दीपक

देहरादून 10 नवंबर (वार्ता) उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने दीपावली के शुभ अवसर पर, शुक्रवार को प्रदेशवासियों के लिए बधाई देते हुए, उनकी सुख समृद्धि की कामना की।
उन्होंने कहा कि 500 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में श्री राम लला विराजने वाले हैं। लिहाजा हम सबको देवभूमि से सांस्कृतिक पुनर्जागरण का संदेश घर के मंदिर में दिवाली के दीपक को 22 जनवरी तक जलाकर देना है। साथ ही उन्होंने इस दिवाली को लोकल उत्पाद और सांस्कृतिक परम वैभव लौटने वाली बताया ।
श्री भट्ट ने यमुना कालोनी स्थित अपने आवास पर पत्रकारों के लिए आयोजित ‘दीपावली मिलन कार्यक्रम’ में सभी लोगों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी । उन्होंने कहा कि दीपावली का संबंध प्रकाश और आभा से है। यह पावन पर्व हम सभी के जीवन में खुशी और कल्याण की भावना को आगे बढ़ाता है। उन्होंने उम्मीद जताई, इस दिवाली के उपरांत राज्य की खुशहाली और समृद्धि में चौमुखी वृद्धि करने वाला सुनहरा अवसर ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के रूप में हम सबके सामने है। अब तक हासिल सवा लाख करोड़ के प्रस्ताव के साथ 2.5 लाख करोड़ की संभावनाएं इशारा करती हैं कि इस बार दिवाली का यह उत्सव लंबा होने जा रहा है ।
श्री भट्ट ने जनवरी में अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का जिक्र करते हुए कहा, इस बार की दीपावली पांच शताब्दी का अंतहीन इंतजार समाप्त करने वाली है । क्योंकि अनगिनत पीढ़ियों के बाद शीघ्र ही श्री रामलला के चरणों में दीप प्रज्वलित करने का अवसर मिलने वाला है । सनातन संस्कृति में नए प्राणों की प्रतिष्ठा करने वाली इस ऐतिहासिक दैवीय उपलब्धि ने वर्तमान पीढ़ी की इस दीपावली को बेहद अदभुत और यादगार बना दिया है । प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश दुनिया में चल रहे सनातनी संस्कृति पुनजागरण के इस महा अभियान से देश का परम वैभव वापिस लौट रहा है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण के ऐतिहासिक अवसर पर देवभूमि से सनातन संस्कृति के पुनर्जागरण का संदेश जाना चाहिए । इसके लिए उन्होंने सभी प्रदेशवासियों अपील की कि हमे दीपावली के दिन घर के मंदिर के दीपक को मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तारीख 22 जनवरी तक जलाए रखते हुए दीपावली के हर्षाउल्लास को कायम कायम रखना है। उन्होंने सभी लोगों से पीएम की लोकल फॉर वोकल की भावना को आगे बढ़ाने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा, त्यौहार हो या अन्य कोई भी अवसर हमे स्थानीय उत्पादों को अधिक से अधिक महत्व देना होगा। इसी तरह घूमने जाए तो लोकल डेस्टीनेसन को अपने यात्रा रूट में पहले शामिल करें। उन्होंने संदेश दिया कि ये दिवाली लोकल वाली और सांस्कृतिक परम वैभव लौटाने वाली है।
दिवाली मिलन कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, पार्टी महामंत्री संगठन अजेय कुमार, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, प्रदेश प्रवक्ता कर्नल अजय कोठियाल, विनोद सुयाल, विपिन कैंथोला, सह मीडिया प्रभारी राजेंद्र नेगी, संजीव वर्मा, सुभाष बड़थ्वाल, हरीश चमोली, राजीव तलवार, सत्यवीर चौहान समेत बड़ी संख्या ने वरिष्ठ पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।
सुमिताभ.संजय
वार्ता
More News
मुर्मु ने पिछड़े आदिवासी समुदायों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया

मुर्मु ने पिछड़े आदिवासी समुदायों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया

29 Feb 2024 | 11:07 PM

भुवनेश्वर 29 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने गुरुवार को आदिवासी समुदायों में अधिक पिछड़े लोगों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया।

see more..
मुर्मु ने छात्रों से मानवीय गुणों, विनय, नम्रता और प्रेम को विकसित करने का किया आग्रह

मुर्मु ने छात्रों से मानवीय गुणों, विनय, नम्रता और प्रेम को विकसित करने का किया आग्रह

29 Feb 2024 | 11:01 PM

भुवनेश्वर 29 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को छात्रों से आग्रह किया कि वे अपने से मिलने वाले हर व्यक्ति में मानवीय गुण, विनय ,नम्रता, प्रेम और करुणा विकसित करें।

see more..
image