Friday, Mar 1 2024 | Time 12:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नहीं रहे शंकरैया, 102 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

चेन्नई, 15 नवंबर (वार्ता) उत्पीड़ित और श्रमिक वर्ग के कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले मार्क्सवादी कम्युनिस्ट के दिग्गज नेता एन. शंकरैया का बुधवार को यहां निधन हो गया। वह 102 वर्ष के थे।
श्री शंकरैया को कुछ दिन पहले सांस लेने में तकलीफ के कारण एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार की सुबह उनका निधन हो गया। श्री शंकरैया पहले भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और माकपा के सदस्य रहे। वह एक स्वतंत्रता सेनानी थे और तमिलनाडु विधानसभा में विधायक के रूप में चुने गए थे।
मुख्यमंत्री और द्रविण मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) अध्यक्ष एम.के.स्टालिन ने उनके योगदान को याद करते हुये कहा कि श्री शंकरैया का अंतिम संस्कार एक स्वतंत्रता सेनानी, विधायक और राजनीतिक दल के नेता के साथ- साथ राज्य में उनके योगदान की मान्यता देने के लिए पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।
उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि श्री शंकरैया बहुत कम उम्र में स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल हो गए और उन्होंने जीवन भर उत्पीड़ितों और श्रमिक वर्ग के अधिकारों के लिए संघर्ष किया। स्वतंत्रता संग्राम के दौरान उन्हें कई बार जेल भी जाना पड़ा।
सैनी, संतोष
वार्ता
More News
मुर्मु ने पिछड़े आदिवासी समुदायों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया

मुर्मु ने पिछड़े आदिवासी समुदायों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया

29 Feb 2024 | 11:07 PM

भुवनेश्वर 29 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने गुरुवार को आदिवासी समुदायों में अधिक पिछड़े लोगों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया।

see more..
मुर्मु ने छात्रों से मानवीय गुणों, विनय, नम्रता और प्रेम को विकसित करने का किया आग्रह

मुर्मु ने छात्रों से मानवीय गुणों, विनय, नम्रता और प्रेम को विकसित करने का किया आग्रह

29 Feb 2024 | 11:01 PM

भुवनेश्वर 29 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को छात्रों से आग्रह किया कि वे अपने से मिलने वाले हर व्यक्ति में मानवीय गुण, विनय ,नम्रता, प्रेम और करुणा विकसित करें।

see more..
image