Saturday, Mar 2 2024 | Time 09:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कुमारस्वामी पर बिजली चोरी के आरोप वाले पोस्टर लगाने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी

बेंगलुरू 16 नवंबर (वार्ता) कर्नाटक में बेंगलुरु की पुलिस ने जनता दल-सेक्युलर (जद-एस) नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी पर बिजली चोरी का आरोप लगाते हुए पार्टी कार्यालय की परिसर की दीवारों पर पोस्टर लगाने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।
बेंगलुरु जदएस अध्यक्ष एचएम रमेश गौड़ा की शिकायत पर यह प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पोस्टर में श्री कुमारस्वामी की तस्वीर के साथ 'बिजली चोर' कैप्शन लिखा था। पुलिस तुरंत जद(एस) कार्यालय पहुंची और उन्हें वहां से हटाया।
यह घटनाक्रम तब सामने आया है जब कर्नाटक कांग्रेस ने एक्स पर एक बयान के साथ वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें श्री कुमारस्वामी पर दीपावली के लिए जेपी नगर में अपने घर को रोशन करने के लिए एक खंभे से अवैध रूप से बिजली खींचने का आरोप लगाया गया था। जद(एस) नेता के खिलाफ बैंगलोर विद्युत आपूर्ति कंपनी (बेसकॉम) की सतर्कता विंग ने भारतीय विद्युत अधिनियम (बिजली की चोरी) की धारा 135 के तहत मामला भी दर्ज किया है। श्री कारस्वामी ने हालांकि स्पष्ट किया कि यह उनकी गलती नहीं है, बल्कि एक निजी डेकोरेटर की गलती है, जिसने उनकी जानकारी के बिना पास के बिजली के खंभे से कनेक्शन दे दिया तथा इसकी जानकारी मिलते ही उन्होंने इसे हटा दिया था।
अशोक
वार्ता
image