Friday, Mar 1 2024 | Time 14:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ग्लोबल कान्क्लेव में व्यवसाय प्रबंधन में लैंगिक समानता पर जोर

तिरुवनंतपुरम, 19 नवंबर (वार्ता) केरल में तीन दिवसीय कार्यक्रम हडल ग्लोबल कॉन्क्लेव में व्यवसाय प्रबंधन में लैंगिक समानता के साथ साथ बच्चों के पालन-पोषण पर ध्यान देने पर जोर दिया गया।
शहर विझिंजम के पास आदिमलथुरा में केरल स्टार्टअप मिशन (केएसयूएम) द्वारा आयोजित बैठक में 'व्यवसाय में महिलाओं के लिए नेतृत्व पथ को फिर से आकार देने' पर चर्चा करते हुए कहा विशेषज्ञों ने कहा कि व्यवसाय प्रबंधन में समान अवसर लाने के लिए परिणामी लैंगिक असमानता को गायब होना चाहिए। घरेलू वित्त संभालने का प्रशिक्षण देते समय परिवारों को बच्चों पर भी ध्यान देना चाहिए।
स्टार्टअप मिडिल ईस्ट के संस्थापक और सीईओ सिबी सुधाकरन द्वारा संचालित सत्र में सीके बिड़ला ग्रुप की सीएमओ दीपाली नायर ने कहा,“अपने पुत्रों और पुत्रियों को पैसे का मूल्य अलग-अलग तरीकों से सिखाएं।”
दस हजार स्टार्टअप्स, नैसकॉम की वरिष्ठ निदेशक कृतिका मुरुगेसन ने आत्म-विश्वास पर जोर देते हुए कहा,“आप जो कर रहे हैं उससे पीछे न हटें।”
वक्ताओं ने ‘सीखने की चपलता’ की आवश्यकता पर बल दिया, कहा कि बदलते समय के लिए रुझानों के बारे में जागरूकता और उनके बारे में जानने के नए तरीकों की आवश्यकता है।
श्रद्धा.संजय
वार्ता
More News
मुर्मु ने पिछड़े आदिवासी समुदायों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया

मुर्मु ने पिछड़े आदिवासी समुदायों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया

29 Feb 2024 | 11:07 PM

भुवनेश्वर 29 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने गुरुवार को आदिवासी समुदायों में अधिक पिछड़े लोगों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया।

see more..
मुर्मु ने छात्रों से मानवीय गुणों, विनय, नम्रता और प्रेम को विकसित करने का किया आग्रह

मुर्मु ने छात्रों से मानवीय गुणों, विनय, नम्रता और प्रेम को विकसित करने का किया आग्रह

29 Feb 2024 | 11:01 PM

भुवनेश्वर 29 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को छात्रों से आग्रह किया कि वे अपने से मिलने वाले हर व्यक्ति में मानवीय गुण, विनय ,नम्रता, प्रेम और करुणा विकसित करें।

see more..
image