Saturday, Mar 2 2024 | Time 08:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी ने केसीआर पर हार से बचने के लिए दूसरा निर्वाचन क्षेत्र चुनने का आरोप लगाया

सिद्दीपेट (तेलंगाना), 26 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री और बीआरएस अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव ने गजवेल निर्वाचन क्षेत्र में लोगों के असंतोष को ध्यान में रखते हुए हार के डर से दूसरे निर्वाचन क्षेत्र को चुना है।
श्री मोदी रविवार को सिद्दीपेट जिले के गजवेल विधानसभा क्षेत्र के तुपरान में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, जहां से केसीआर चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा “यहां भाजपा के उम्मीदवार एटाला राजेंदर चुनाव लड़ रहे हैं। पिछले आम सभा चुनाव में राहुल गांधी ने अपनी हार सुनिश्चित मानकर अमेठी और वायनाड से चुनाव लड़ा था। मुख्यमंत्री ने भी हार के डर से दूसरे निर्वाचन क्षेत्र को चुना है। उन्होंने किसानों और अन्य लोगों को धोखा देने का कोई मौका नहीं छोड़ा है। किसानों को उनके भाग्य पर छोड़ते हुए उनकी घर और जमीन ले ली गईं। उन्होंने झूठे वादे किए और उन्हें लोगों और भगवान द्वारा बख्शा नहीं जाएगा।”

श्री मोदी ने कहा कि “लोगों ने केसीआर को फार्महाउस तक सीमित रखने का फैसला लिया है। उन्होंने लोगों को तोड़ने के लिए झूठे वादे किए। उन्हें स्थानीय लोगों से माफी मांगनी चाहिए। एक दलित को मुख्यमंत्री बनाना, दलित बंधु, दो बेडरूम का घर, बेरोजगारी भत्ता, कृषि के लिए पानी और कई अन्य वादे पूरे नहीं किए गए। उन्होंने युवाओं और गरीबों के लिए काम करने का वादा किया लेकिन अपने परिवार के सदस्यों के लिए काम किया, उनकी आय बढ़ाई। क्या हमें ऐसा मुख्यमंत्री चाहिए जो जनता से न मिले और न ही सचिवालय जाए?”

श्री मोदी ने कहा “कांग्रेस और बीआरएस में भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण में समानता है। दोनों एक दूसरे की कार्बन कॉपी है। इन दोनों पार्टियों के जीतने से उनके परिवार के कुछ सदस्यों को ही फायदा होगा। अगर आप बीआरएस के बजाय कांग्रेस को चुनते हैं, तो यह एक और तबाही होगी। इन पार्टियों से सावधान रहें। केवल भाजपा ही तेलंगाना का गौरव बढ़ा सकती है। हमने पिछड़ी जाति को मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया है और हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं। सामाजिक न्याय केवल भाजपा के साथ ही संभव है।”
प्रधानमंत्री ने अप्रत्यक्ष रूप से बीआरएस नेता और विधान परिषद सदस्य के कविता का उल्लेख करते हुए कहा कि “तेलंगाना को लूटने के बाद केसीआर लूटने के लिए दिल्ली आना चाहते हैं। शराब घोटाले में बीआरएस ने आम आदमी से हाथ मिलाया। इसमें कई लोग शामिल थे जिसमें से कुछ जेल में हैं, जबकि अन्य जमानत पर हैं। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने मोबाइल बदल लिया है और पैसे पहुंचा दिए हैं। वे जेल जाएंगे; यह मोदी की गारंटी है।”
यह उल्लेख करते हुए कि केंद्र एबीसीडी श्रेणियों में आरक्षण की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए एक समिति का गठन करेगी, श्री मोदी ने मदिगा समुदाय के साथ न्याय करने के उनके प्रयासों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के लोगों ने कांग्रेस को सत्ता से बाहर रखने का फैसला कर लिया है और अब तेलंगाना के लोग बीआरएस और कांग्रेस दोनों को बाहर भेजेंगे।

अभय

वार्ता
image