Friday, Mar 1 2024 | Time 13:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीसीएमबी का 36वां स्थापना दिवस

हैदराबाद, 27 नवंबर (वार्ता) तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में सोमवार को सीएसआईआर-सेलुलर और आणविक जीव-विज्ञान केंद्र (सीसीएमबी) ने अपना 36वां स्थापना दिवस मनाया।
समारोह में जैव प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव डॉ. राजेश गोखले ने शोधकर्ताओं के वर्तमान विकास से अवगत रहने और सार्थक प्रभाव डालने के लिए उपलब्ध उपकरणों और अवसरों का लाभ उठाने के महत्व पर जोर दिया।
सीसीएमबी के निदेशक डॉ. विनय के नंदिकूरी ने एक ऐसी संस्कृति को बढ़ावा देने में संस्थान की भूमिका पर विचार किया, जहां वैज्ञानिक और कलाकार एक-दूसरे के साथ मिलकर, प्रेरित करते हैं। उन्होंने आज की दुनिया में इस सहयोगात्मक दृष्टिकोण पर फिर से विचार करने की आवश्यकता पर बल दिया, जहां जटिल चुनौतियों से निपटने के लिए रचनात्मक समाधान आवश्यक हैं।
सीसीएमबी के निदेशक डॉ. विनय के नंदिकूरी ने कहा, “सीसीएमबी ने एक ऐसी संस्कृति को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जहां वैज्ञानिक और कलाकार एक साथ रहते हैं। एक-दूसरे को प्रेरित करते हैं। आज की दुनिया में जहां हमें हमारे सामने आने वाली जटिल समस्याओं के लिए रचनात्मक समाधान की आवश्यकता है। अब समय आ गया है कि हम इस पर फिर से विचार करें।”
श्रद्धा अशोक
वार्ता
More News
मुर्मु ने पिछड़े आदिवासी समुदायों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया

मुर्मु ने पिछड़े आदिवासी समुदायों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया

29 Feb 2024 | 11:07 PM

भुवनेश्वर 29 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने गुरुवार को आदिवासी समुदायों में अधिक पिछड़े लोगों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया।

see more..
मुर्मु ने छात्रों से मानवीय गुणों, विनय, नम्रता और प्रेम को विकसित करने का किया आग्रह

मुर्मु ने छात्रों से मानवीय गुणों, विनय, नम्रता और प्रेम को विकसित करने का किया आग्रह

29 Feb 2024 | 11:01 PM

भुवनेश्वर 29 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को छात्रों से आग्रह किया कि वे अपने से मिलने वाले हर व्यक्ति में मानवीय गुण, विनय ,नम्रता, प्रेम और करुणा विकसित करें।

see more..
image