Friday, Mar 1 2024 | Time 13:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोहनदास पई ने कर्नाटक सरकार से किया सवाल

बेंगलुरु, 30 नवंबर (वार्ता) इंफोसिस के पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) मोहनदास पई ने गुरुवार को सवाल किया कि क्या पिछले 10 वर्षों में लगातार सरकारों द्वारा शहर की लगातार उपेक्षा के कारण हैदराबाद बेंगलुरु की आईटी स्थिति को खत्म कर रहा है?
श्री पई कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आधिकारिक एक्स हैंडल पर टैग करते हुए कहा, " क्या हैदराबाद बेंगलुरु की आईटी स्थिति को खत्म कर देगा? पिछले 10 वर्षों में लगातार सरकारों द्वारा बेंगलुरु की निरंतर उपेक्षा के कारण यह हुआ है। उम्मीद है कि सरकार शहर को बेहतर बनाने के लिए और अधिक ऊर्जा दिखाएगी।"
ये टिप्पणियां कर्नाटक के मुख्यमंत्री और आईटी मंत्री प्रियांक खड़गे द्वारा 2023 बेंगलुरु टेक समिट (बीटीएस) के उद्घाटन के एक दिन बाद आईं। श्री खड़गे ने हालांकि,यह कहकर श्री पई का विरोध किया कि टिप्पणियाँ एक गलत सूचना अभियान का हिस्सा थीं और पूर्व इंफोसिस सीएफओ से पूछा कि क्या वह अपना सारा निवेश बेंगलुरु में कर रहे हैं?
उन्होंने कहा, "यह श्री पई को मेरी चुनौती है। वह एक ऐसी कंपनी का नाम बताएं, जिसने कर्नाटक छोड़ दिया हो।" श्री प्रियांक ने कहा कि कंपनियों का विभिन्न शहरों में निवेश करना सामान्य बात है, लेकिन उन्होंने निवेश को आकर्षित करने और राज्य में कंपनियों को स्थानांतरित करने के सरकार के प्रयासों पर जोर दिया। उन्होंने बेंगलुरु शहर के विकास में श्री पई के योगदान पर भी सवाल उठाया, जब उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा गठित एक विजन ग्रुप का प्रभार संभाला था।
श्रद्धा,आशा
वार्ता
More News
मुर्मु ने पिछड़े आदिवासी समुदायों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया

मुर्मु ने पिछड़े आदिवासी समुदायों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया

29 Feb 2024 | 11:07 PM

भुवनेश्वर 29 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने गुरुवार को आदिवासी समुदायों में अधिक पिछड़े लोगों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया।

see more..
मुर्मु ने छात्रों से मानवीय गुणों, विनय, नम्रता और प्रेम को विकसित करने का किया आग्रह

मुर्मु ने छात्रों से मानवीय गुणों, विनय, नम्रता और प्रेम को विकसित करने का किया आग्रह

29 Feb 2024 | 11:01 PM

भुवनेश्वर 29 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को छात्रों से आग्रह किया कि वे अपने से मिलने वाले हर व्यक्ति में मानवीय गुण, विनय ,नम्रता, प्रेम और करुणा विकसित करें।

see more..
image