Saturday, Mar 2 2024 | Time 09:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मेघालय में टीएमसी को झटका, जॉर्ज लिंगदोह ने छोड़ा पद

शिलांग, 02 दिसंबर (वार्ता) मेघालय में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को उस समय झटका लगा जब वरिष्ठ नेता जॉर्ज लिंगदोह ने लोकसभा चुनाव से पहले शनिवार को पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।
श्री लिंगदोह ने राज्य पार्टी अध्यक्ष चार्ल्स पिंग्रोपे को लिखे अपने पत्र में कहा, “यह निर्णय व्यक्तिगत परिस्थितियों से प्रेरित है।” श्री लिंगदोह ने टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी और टीएमसी विधायक दल के नेता डॉ. मुकुल संगमा को लिखे पत्र की प्रतियों के साथ कहा, “आप और अन्य सम्मानित नेता मेरे संरक्षक रहे हैं और जिन्होंने हमेशा इस बात पर प्रकाश डाला है कि समस्याओं को संभावनाओं में कैसे बदला जाए।”
श्री लिंगदोह और 11 अन्य कांग्रेस विधायक 2023 की शुरुआत में मेघालय विधानसभा चुनाव से एक साल पहले 2021 में टीएमसी में शामिल हुए थे।
आगामी विधानसभा चुनावों में टीएमसी ने मौद्रिक और अन्य सहायता के मामले में अपनी पूरी ताकत झोंक दी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित अपने सभी शीर्ष नेताओं को भी प्रचार के लिए भेजा।
टीएमसी लगभग सभी 60 सीटों पर मैदान में उतरी, लेकिन अंततः बुरी तरह चुनाव हार गई और केवल संगमा और चार अन्य चुनाव जीते। श्री लिंगदोह भी विधानसभा चुनाव हार गए।
सैनी.संजय
वार्ता
image