Saturday, Mar 2 2024 | Time 09:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने तेलंगाना के राज्यपाल से मुलाकात कर मांगा सरकार बनाने के लिए निमंत्रण

हैदराबाद, 3 दिसंबर (वार्ता) तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी(टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी, कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डी के शिवकुमार, माणिकराव ठाकरे, उत्तम कुमार रेड्डी और मल्लू रवि सहित कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार रात राजभवन में राज्यपाल से मिलने पहुंचा।
प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सौंदर्यराजन को एक पत्र सौंपा, जिसमें उनसे सरकार बनाने के लिए निमंत्रण देने का अनुरोध किया गया।
बताया जाता है कि प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को अवगत कराया कि कांग्रेस पार्टी अपने नेता का चुनाव करने के लिए सोमवार को विधायक दल की बैठक आयोजित करने की योजना बना रही है।
बाद में मीडिया से बात करते हुए शिवकुमार ने घोषणा की कि सीएलपी की बैठक सोमवार सुबह 0930 बजे निर्धारित है, जो सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू होने का संकेत है।
उल्लेखनीय है कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव के रविवार को घोषित नतीजों में कांग्रेस पार्टी 119 सीटों में से 64 सीटें जीतकर विजयी हुई।
चुनाव आयोग के अनुसार सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) 39 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 8 सीटों के साथ तीसरे और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) 7 सीटों के साथ चौथे स्थान पर रही और सीपीआई को एक सीट मिली।
सैनी
वार्ता
image