Friday, Mar 1 2024 | Time 12:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रेड्डी ने अधिकारियों को चक्रवाती तूफान पीड़ितों की मदद करने के निर्देश दिए

विजयवाड़ा, 06 दिसंबर (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ से प्रभावित जिलों के कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को सामान्य स्थिति बहाल करने पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिये हैं।
श्री रेड्डी ने बुधवार को यहां कैंप कार्यालय में मिचौंग तूफान से हुई क्षति पर समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को प्रभावित परिवारों को मानवता और सहानुभूति के साथ सहायता देने के निर्देश दिए। उन्होंने समय पर एहतियाती कदम उठाने और प्रभावित क्षेत्रों में पीड़ितों की मदद करने में उनके अच्छे काम के लिए जिला कलेक्टरों और विशेष अधिकारियों की सराहना करते हुए पीड़ित परिवारों को वित्तीय मदद देने में उदार होने के लिए कहा।
उन्होंने कहा कि जिन लोगों के घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं, उनमें से प्रत्येक को 10,000 रुपये का भुगतान करने एवं राहत शिविरों में शरण लिए हुए लोगों के साथ अच्छा व्यवहार किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पीड़ित जब अपने घर के लिए निकलें तो उन्हें मुआवजा और राशन अनिवार्य रूप से दिया जाना चाहिए और इस दिशा में कोई कमी नहीं होनी चाहिए।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से सभी उपलब्ध मानव संसाधनों के साथ जलमग्न कृषि क्षेत्रों से पानी निकालने और आरबीके द्वारा जारी एसओपी के अनुसार फसलों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने को कहा।
मुख्यमंत्री ने तूफान में ड्यूटी के दौरान मारे गए कांस्टेबल के परिवार के लिए 30 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की।
जांगिड़,आशा
वार्ता
More News
मुर्मु ने पिछड़े आदिवासी समुदायों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया

मुर्मु ने पिछड़े आदिवासी समुदायों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया

29 Feb 2024 | 11:07 PM

भुवनेश्वर 29 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने गुरुवार को आदिवासी समुदायों में अधिक पिछड़े लोगों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया।

see more..
मुर्मु ने छात्रों से मानवीय गुणों, विनय, नम्रता और प्रेम को विकसित करने का किया आग्रह

मुर्मु ने छात्रों से मानवीय गुणों, विनय, नम्रता और प्रेम को विकसित करने का किया आग्रह

29 Feb 2024 | 11:01 PM

भुवनेश्वर 29 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को छात्रों से आग्रह किया कि वे अपने से मिलने वाले हर व्यक्ति में मानवीय गुण, विनय ,नम्रता, प्रेम और करुणा विकसित करें।

see more..
image